उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर साधा निशाना-गुजरात में मृत लोगों के नाम से चल रहा वैक्सीन लगाने का धंधा

0

 राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस वैक्सीन की कमी पर हर तरह से केंद्र सरकार को दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार घेर रही है। इस कड़ी में दिल्ली सरकार ने अब गुजरात के मुद्दे को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है। एक न्यूज चैनल की खबर को आधार बनाकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को ट्वीट कर भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गुजरात में मृत लोगों के नाम से वैक्सीन लगाने का धंधा चल रहा है, लेकिन लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। कहा कि भाजपाइयों! कहीं यह वैक्सीन भी तो इमेज मैनेजमेंट के लिए विदेश में नहीं बेच आए?

बता दें कि वैक्सीन को लेकर दिल्ली की आम आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार लगातार भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है। वहीं केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार की ओर से भी दिल्ली सरकार पर टिप्पणी की जा चुकी है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी मुख्ययमंत्री अर¨वद केजरीवाल पर वैक्सीन के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगा चुके हैं।

वहीं, भाजपा का यहां तक आरोप है कि जब वैक्सीन खरीदने का समय था तो दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही अब जब दूसरे राज्यों ने कंपनियों से करार कर लिया है तो दिल्ली सरकार अपनी जिम्मेदारी न समझ उल्टे सीधे आरोप लगा रही है। बहरहाल वैक्सीन न होने से सरकारी तौर पर पिछले दस दिन से दिल्ली में 18 से 44 साल वालों का टीकाकरण बंद है। अदालत भी इस बारे में टिप्पणी कर चुकी है।  बता दें कि दिल्ली में कोरोना रोधी वैक्सीन की कमी को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। पिछले दिनों हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ भी भिड़ंत हो चुकी है। ऐसा लगता नहीं है कि आने वाले समय में इस पर राजनीति थमेगी, ऐसा लगता नहीं है।