भुवनेश्वर-कटक बने 5G, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्ण और धर्मेंद्र प्रधान ने लॉन्च की 5G सेवाएं

2

भुवनेश्वर-कटकवासियों को मिला 5जी सेवाओं का तोहफा

भुवनेश्वर- गुरुवार 5 जनवरी को केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उड़ीसा के भुवनेश्वर और कटक में रिलांयस और एयरटेल की 5जी सेवाएं लॉन्च की। अश्विनी वैष्णव और धर्मेंद्र प्रधान ने ये सेवाएं भुवनेश्वर के शिक्षा ओ अनुसंधान (SOA) यूनिवर्सिटी के कैंपस में लॉन्च की। कार्यक्रम को शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संबोधित करते हुए कहा कि भुवनेश्वर और कटक के बाद उड़ीसा के कई शहरों में 5जी सेवाएं जल्द लाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि उड़ीसा का हर शहर, गांव, स्कूल जल्द ही 5जी भारत नेटवर्क से जुड़ जायेगा।

आगे शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने संबोधन में कहा कि उड़ीसा के युवाओं को नौकरी करने की चाह की बजाय उद्यमी और नौकरी प्रदाता बनने की आकांक्षा रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कल उड़ीसा के लिए एक और बड़ा दिन है, भुवनेश्वर में Deloitte कंपनी कल अपने वैश्विक केंद्र का उद्घाटन करने जा रही है, जिससे युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्रदान होंगे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पधारे केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इसे मोदी सरकार की उपलब्धि बताया। अश्विनी वैष्णव ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उड़ीसा को 5जी सेवाएं और 4जी टावर उपहार दिए हैं, जिससे अब बेरोजगारी जैसे कई समस्याओं पर फुल स्टॉप लगेगा और राज्य में युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगें।