सीएम योगी का युवाओं को Diwali Gift, UP के 68 लाख स्टूडेंट्स को मिलेंगें Mobile-Tablet

0

CM Yogi का युवाओं को Diwali Gift, UP के 68 लाख स्टूडेंट्स को मिलेंगें Mobile-Tablet

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुवार 28 अक्टूबर को राज्य के 68 लाख यूजी और पीजी के छात्र-छात्राओं को टैबलेट और स्‍मार्टफोन वितत्रित करने का बड़ा ऐलान किया है। सीएम योगी द्वारा दिए जाने वाले मोबाइल और टैबलेट राज्य के 68 लाख युवाओं के लिए दिवाली गिफ्ट है। सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को यूपी के गोंडा जिले के दौरे पर थे, जिसके बाद उन्होंने ये बड़ा ऐलान किया। यूपी के विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, इसलिए योगी सरकार चाहती है कि आचार संहिता लागू होने से पहले युवाओं को मोबाइल-टैबलेट वितत्रित कर दिए जाएं।

बता दें बैचलर-मास्टर करने वाले छात्रों के साथ-साथ ये मोबाइल और टैबलेट राज्य के दूसरे युवाओं जैसे प्लम्बर, कारपेंटर, नर्स, आदि को भी दिए जाएंगें।

सीएम योगी आदित्यनाथ के इस ऐलान के बाद मंत्रालय द्वारा इसकी तैयारी तेज हो गई है। अगले सप्ताह मोबाइल और टैबलेट कंपनियों द्वारा टेंडर भी जारी कर दिए जाएंगें, जिसके बाद संभावना है कि नवंबर के आखिर तक मोबाइल-टैबलेट वितत्रण प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी। पहले चरण में स्टूडेंट्स को ढाई लाख टैबलेट और 5 लाख स्मार्टफोन वितत्रित किए जाएंगें। योगी सरकार का मानना है कि ये मोबाइल और टैबलेट से कॉलेज स्टूडेंट्स को पढ़ाई में काफी मदद मिलेगी।

 Read: नवंबर में केदारनाथ दौरे पर जाएंगें पीएम मोदी, कई परियोजनाओं की रखेंगें आधारशिला