spot_img
Homenewsमुवी रिलीज़ : क्या सूरमा तोड़ेगी चक दे का रिकार्ड...

मुवी रिलीज़ : क्या सूरमा तोड़ेगी चक दे का रिकार्ड…

फिल्म का नाम: सूरमा

डायरेक्टर: शाद अली

स्टार कास्ट: दिलजीत दोसांझ, तापसी पन्नू, अंगद बेदी, विजय राज, दानिश हुसैन

अवधि: 2 घंटे 11 मिनट

रेटिंग: 3.5 स्टार

: सूरमा फिल्म 13 जुलाई 2018 को रिलीज़ होगी,यह फिल्म संदीप सिंग नाम के एक हाॅकी प्लेयर की लाइफ पर आधारित है।

करन जोहर और सचिन तेंदुलकर ने टवीट करके इस फिल्म की तारीफ की है। ‘सूरमा’ की स्क्रीनिंग लिए परिवार के साथ पहुंचे सचिन तेंदुलकर पहुंचे।

कहानी :

फिल्म की शुरुआत 1994 से होती है, शाहाबाद के गांव में संदीप सिंह (दिलजीत दोसांझ ) अपने बड़े भाई विक्रमजीत सिंह (अंगद बेदी), पिता (सतीश कौशिक) और माता के साथ रहता है. बचपन में दोनों भाई हॉकी खेलने के लिए जाते हैं, लेकिन कोच के बर्ताव से नाखुश होकर संदीप हॉकी खेलना नहीं चाहता है। एक दिन संदीप की नजर महिला हॉकी खिलाड़ी हरप्रीत (तापसी पन्नू) से टकराती है और उससे प्यार हो जाता है।

हरप्रीत चाहती है कि संदीप हॉकी खेले और देश के लिए वर्ल्ड कप में भी हिस्सा ले। इस वजह से संदीप हॉकी खेलना शुरू कर देता है। इसमें उसके बड़े भाई विक्रमजीत सिंह का बहुत बड़ा हाथ होता है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब एक बार अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए संदीप सिंह ट्रेन में बैठते हैं तो उनकी पीठ पर गोली लग जाती है। इसके बाद वो कोमा में चले जाते हैं. जब वो कोमा से बाहर आते हैं, तब उनके शरीर के नीचे का हिस्सा पैरालाइज हो जाता है। इसके बाद संदीप सिंह का असली संघर्ष शुरू होता है।

फिल्म का बजट लगभग 32 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक फिल्म को भारत में लगभग 1000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। फिल्म ‘U’ रेटिंग के साथ रिलीज हो रही है, अगर वर्ड ऑफ़ माउथ सही रहा तो अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है।