spot_img
Homenews#MeToo : 14 साल की लड़की ने ग्रैमी विनर विश्व मोहन भट्ट...

#MeToo : 14 साल की लड़की ने ग्रैमी विनर विश्व मोहन भट्ट पर लगाए छेड़छाड़ के आरोप

 तनुश्री दत्ता की ओर से नाना पाटेकर पर लगे यौन शोषण के आरोप के बाद भारत में #MeToo का मामला जोर पकड़ चुका है। मोहन वीणा प्लेयर विश्व मोहन भट्ट पर भी छेड़छाड़ के आरोप लगे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई की रहने वाली एक महिला सुखनिध कौर (Sukhnidh Kaur) ने उन पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं।

उन्होंने बताया कि जब वह 14 साल की थी तो विश्व मोहन भट्ट ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी। उन्होंने कहा कि भट्ट ने उनके स्कूल में प्रोग्राम किया था और मैं गाना बजानेवालों का हिस्सा थीं। वहीं भट्ट के बेटे सलिल ने सभी आरोपों का खंडन किया है। भट्ट को संगीत का अंतर्राष्ट्रीय सम्मान ग्रैमी अवॉर्ड मिल चुका है।

सेलेब्रिटी कंसल्टेंट और लेखक सुहेल सेठ पर मीटू कैंपेन के तहत गंभीर आरोप लगे है। एक रिपोर्ट के अनुसार, 4 महिलाओं ने उनपर पर गलत व्यवहार के आरोप लगाए है। चारों में से एक का कहना है कि घटना के वक्त वे नाबालिग थीं, जब सुहेल ने उनका सेक्सुअल हैरासमेंट किया था। बाकी 2 महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है।

बोल्ड एक्ट्रेस पूनम पांडे ने बिना नाम लिए #MeToo के तहत सीनियर बॉलीवुड एक्टर पर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि फिल्म ”द जर्नी ऑफ कर्मा” की शूटिंग के दौरान लव मेकिंग सीन्स फिल्माते वक्त सीनियर एक्टर ने छेड़छाड़ की।

पूनम का आरोप है कि ”बेड सीन्स फिल्माते वक्त वे ऐसा बिहेव कर रहे थे जैसे हम असल में बेडरूम सीन्स कर रहे हो। मैं काफी असहज महसूस कर रही थी। बता दें कि इस मूवी में पूनम के अपोजिट शक्ति कपूर हैं। पूनम ने कहा- मैं उनका नाम नहीं ले सकती। बस इतना कहूंगी कि उनकी बेटी की उम्र मेरे बराबर है।

सिंगर सोना महापात्रा ने कैलाश खेर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कैलाश ने उनका फायदा उठाने की कोशिश की. सोना ने अपनी आपबीती सुनाते हुए लिखा- ”एक बार मैं कैलाश खेर संग कंसर्ट की तैयारी के लिए मुंबई के पृथ्वी कैफे में गई थी। तब उन्होंने मेरी जांघ पर हाथ रखा और कहा- तुम बेहद सुंदर हो।

ये अच्छा है कि किसी एक्टर ने नहीं बल्कि एक म्यूजिशियन ने तुम्हें पाया है. ये सब सुनने के बाद मैं वहां से निकल गई।” इसके बाद भी कैलाश नहीं सुधरे। मेरे ढाका पहुंचने के बाद वे बार-बार मुझे फोन करते रहे। जब मैंने फोन नहीं उठाया तो आयोजकों को फोन किया। उन्होंने मुझसे कहा कि साउंडचैक छोड़ो, मुझे मेरे कमरे में ज्वॉइन करो।

एक्ट्रेस अमायरा ने भी अपने हैरेसमेंट की बात कही है। उन्होंने कहा कि वो पुरुष और महिला के हाथों हैरेसमेंट का शिकार हुईं। उन्होंने कहा, उनमें क्षमता नहीं कि वो उन दोनों का नाम ले पाएे।

यदि आप पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो जुड़िए, हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से :-