देश के इस राज्य की सुंदरता को अपनी फिल्म में दिखा सकते है मधूर भंडारकर

0

प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर असम देश का एक ऐसा राज्य है जिसे हर कोई अपनी यादों में कैद कर लेना चाहता है। शायद इसी लिए कई मौकों पर फिल्मकार इसे अपने कैमरे में कैद करते रहे हैं। लेकिन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों से सम्मानित किए जा चुके मधुर भंडारकर जल्द ही ऐसी फिल्म बना सकते हैं, जिसमें असम की खूबसूरती खुलकर दिखेगी।

बता दें कि हाल ही में मधुर भंडारकर ने इस विषय को लेकर असम राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से मुलाकात की। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने फिल्मकार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। इस समय असम में अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव भी चल रहा है।

दरअसल असम सरकार राज्य में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहन देकर राज्य के विकास को बढ़ावा देना चाहती है। इसके लिए सभी जरूरी सुविधाएं देने के लिए भी काम चल रहा है। सरकार की कोशिश है कि सभी फिल्म मेकर्स को असम में तभी बुलाया जा सकता है जब उन्हें यहां कम से कम परेशानी हो और शूटिंग के उद्देश्य से राज्य की ज्यादा जगहों पर भटकना न पड़े।

हालांकि इन जरूरतों को पूरा करने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम की व्यवस्था की जा रही है। इसके तहत फिल्मकारों को सभी जरूरतों की मंजूरी एक जगह से मिल सकेगी। इसके लिए कई शीर्ष फिल्मकारों से बात भी की गई है।