मौलाना साद के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी, 2 हजार तब्लीगी जमातियों का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर

0

निमाजुद्दीन तब्लीगी जमात के मौलाना साद समेत सात आरोपियों के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है. सभी एयरपोर्ट को इसके बारे में जानकारी दे दी गई है. क्राइम ब्रांच ने 2 हजार तब्लीगी जमातियों का मोबाइल नंबर भी सर्विलांस पर लगाए गए हैं.

मरकज से बरामद रजिस्टर के बारे में पता लगा रही पुलिस

बताया जा रहा है कि मरकज से क्राइम ब्रांच ने कई रजिस्टर को जब्त किया है. लेकिन वह उर्दू में लिखा हुआ है. रजिस्टर में लिखे हुए बातों को समझने के लिए ट्रांसलेटर की मदद ली जा रही है.

मौलाना साद नहीं रखता मोबाइल

बताया जा रहा रहा है कि मौलाना साद मोबाइल नहीं रखता है. इसके नजदीकी की मोबाइल रखते हैं. ऐसे लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है. ऐसे नंबरों को सर्विलांस पर रखा गया है. पुलिस को मौलाना के जाकिर नगर स्थित एक घर में मौजूद होने की खबर मिली. इससे पहले मौलाना के अधिवक्ता शाहिद अली भी यह दावा कर चुके थे कि वह फरार नहीं बल्कि डॉक्टर की सलाह पर चौदह दिन के लिए क्वारेंटाइन हैं.

बता दें कि तब्लीगी जमात में विदेशों से कई लोग आए थे. इस जमात में शामिल होने के बाद सैकड़ों लोग कई राज्यों में गए और अपने साथ कोरोना वायरस लेकर गए और लोगों में फैलाते रहे हैं. जमात में शामिल कई जमाती की मौत हो चुकी है. करीब 1200 से तब्लीगी जमाती को कोरोना संक्रमण हुआ है.  लॉकडाउन के बाद भी दो हजार तब्लीगी  जमाती मस्जिद में छिपे. जिससे कोरोना का संक्रमण बढ़ा.