spot_img
Homenewsजम्मू-कश्मीरःपाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी में एक की मौत, दो घायल

जम्मू-कश्मीरःपाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी में एक की मौत, दो घायल

जम्मू-कश्मीर के कठुआ के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी में एक की मौत जबकि दो घायल हो गए हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मंगलवार को लगातार आठवें दिन पाकिस्तान ने गोलाबारी की। इसकी चपेटे में आने से एक 70 वर्षीय महिला सहित पांच और लोग घायल हो गए हैं। बता दें कि सोमवार को भी अरनिया में पाक रेंजर्स की गोलाबारी में एक बच्चे की मौत हो गई थी, जबकि छह लोग घायल हुए थे।

 

आतंकियों की घुसपैठ के लिए पाक कर रहा नापाक हरकत

कश्मीर में रमजान के दौरान आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन रोकने की भारत सरकार की घोषणा को विफल बनाने के लिए पाकिस्तान लगातार हरकतें कर रहा है। सीमा पार से लगातार गोलीबारी की आड़ में घाटी में बड़े पैमाने पर आतंकियों की घुसपैठ कराने की योजना बनाई गई है। खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है कि पाकिस्तान सुरंग के जरिये अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ करा सकता है। बीएसएफ को पूरी तरह से अलर्ट रहने को कहा गया है।

सुरक्षा एजेंसी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि पाक सेना और आईएसआई में भारत सरकार की घोषणा से हलचल है। उनको इस बात का डर है कि ऑपरेशन रोकने के ऐलान से भारतीय सेना और सरकार के प्रति घाटी के लोगों में सहानुभूति हो सकती है। इसी डर से लगातार सीमा पर इस तरह की हरकतें हो रही हैं जिससे भारतीय सेना व सुरक्षा बलों को उकसाया जा सके। सीमा पार आतंकियों की हरकत भी खुफिया एजेंसियों को नजर आई है।

बीएसएफ सूत्रों ने कहा कि वे अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पूरी तरह सतर्क हैं। आतंकियों की घुसपैठ रोकने के लिए निगरानी तेज की गई है। हर स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है। सुरक्षा बल इस बात को लेकर सतर्क हैं कि आपरेशन रोकने का फायदा आतंकी गुट न उठाने पाएं। आतंकियों को संगठित होने से रोकने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों से हीलिंग टच को भी बढ़ाया जा रहा है।