कांग्रेस पार्टी का हर दांव हुआ फेल, चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीटों से हारे चुनाव

0

Punjab Election Results: पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ रहा है. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी खुद चमकौर साहिब और भदौर  विधानसभा सीट से चुनाव हार चुके हैं. कांग्रेस पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर ही चुनाव लड़ने का फैसला किया था.

बरनाला जिले में कांग्रेस पार्टी ने अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए चरणजीत सिंह चन्नी को भदौर से चुनाव मैदान में उतारा था. लेकिन कांग्रेस पार्टी का यह दांव बुरी तरह से पिट गया. भदौर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार लभ सिंह ने चरणजीत सिंह चन्नी को करीब 34 हजार वोट के बड़े अंतर से हराया है.

चमकौर साहिब से चरणजीत सिंह चन्नी को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार चरणजीत सिंह ने हराया है. इस सीट पर चरणजीत सिंह चन्नी को करीब पांच हजार वोट से हार का सामना करना पड़ा है. चरणजीत सिंह चन्नी तीन बार चमकौर साहिब से चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे.

दिग्गज नेता चुनाव हारे

कांग्रेस पार्टी को चरणजीत सिंह चन्नी की अगुवाई में बुरी हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस पार्टी 2017 के विधानसभा चुनाव में 78 सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी. लेकिन इस बार कांग्रेस पार्टी सिर्फ 17 सीटों तक ही सीमित रह गई है.