spot_img
Homenewsक्या आपने पी है भारत की इस 'आखिरी दुकान' की चाय!

क्या आपने पी है भारत की इस ‘आखिरी दुकान’ की चाय!

चमोली- भारत पूरी दुनिया में चाय के उत्पादन और उसकी खपत के लिए जाना जाता है। आपको हर प्रदेश के जिले के हर चौराहे पर चाय की दुकान जरुर मिल जाएगी। जब कोई मेहमान घर आता है तो उसे सबसे पहले चाय ऑफर की जाती है। आपको अपने देश में करोड़ो चाय के दीवाने मिल जाएंगे। जब सिर दर्द होता है तो हम दवाई से पहले चाय मांगते हैं, चाहें ठंड लगे या थकावट हो हर व्यक्ति की जुबां पर चाय का नाम सबसे पहले आता है। चायों के दीवानों के लिए हम आज यह अनोखी खबर लाए हैं। आज हम आपको चाय के उस अड्डे के बारे में बताएंगे जहां दुनियाभर से लोग सिर्फ चाय पीने के लिए आते हैं।

तिब्बत बॉर्डर पर भारत का अंतिम गांव है, ‘माणा’। यहां प्रतिदिन हजारों देश-विदेश के पर्यटक घूमने आते हैं। यह भारत की ‘अंतिम चाय की दुकान’ के नाम से प्रसिद्ध है। इस चाय की सबसे बड़ी खासियत इसमें डाली जाने वाली तुलसी है। यहां बड़े प्यार के मसालों के साथ पर्यटकों को चाय परोसी जाती है।

इस चाय को पीने के बाद आपकी थकान गायब हो जाएगी और यह उन लोगों के लिए तो और भी खास है जो तुलसी की महक को पसंद करते हैं। इस चाय के लिए लाइन लगती है और इससे कई लोगों को अच्छा रोजगार भी मिल रहा है।