भारत दौरे पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से मीडिया ने किए काफी सवाल, जाने क्या कहा..

0

एजेंसी:-दो दिनों के भारत दौरे पर आए हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की शुक्रवार को नई दिल्ली में पीएम मोदी के साथ में द्विपक्षीय वार्ता हुई है। इसके बाद में दोनों देशों के नेताओं ने ही मीडिया से बात भी की। प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान ही में एक पत्रकार ने भी पीएम बोरिस जॉनसन से ये पूछा कि क्या वो अक्टूबर में दोबारा प्रधानमंत्री बनेगें? जवाब में बोरिस जॉनसन ने ये कहा की- बिलकुल मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं दोबारा भी पीएम बनूंगा। पत्रकार का ये सवाल दरअसल बोरिस जॉनसन को लेकर चल रहे इस विवाद से जुड़ा था। दरअसल बोरिस जॉनसन पर ब्रिटेन में लॉकडाउन के दौरान ही पार्टी करने का आरोप लगा है। इस बाबत बोरिस जॉनसन पर ये जुर्माना भी लगाया जा चुका है।

एक तरफ जहां बोरिस जॉनसन ने भारत दौरे पर हैं वहीं दूसरी तरफ ही ब्रिटेन में हाउस ऑफ कॉमन्स में सभी ही सांसदों ने सर्वसम्मति से बोरिस जॉनसन के खिलाफ में संसदीय जांच को भी मंजूरी दे दी है। संसदीय कमेटी ने इस बात का पता लगाएगी कि बोरिस जॉनसन ने लॉकडाउन के दौरान में गैर कानूनी रूप से लगे जमावड़े में शामिल हुए थे या फिर नहीं? ब्रिटेन के संसद की संसद की कमेटी आफ प्रिवलेजेस ये पता लगाएगी कि क्या जॉनसन ने जानबूझकर ही इस मामले में संसद को गुमराह किया है या नही?

ऐसा माना जा रहा है कि इस जांच की रिपोर्ट ब्रिटेन में होने वाले चुनाव में कंजर्वेटिव पार्टी और खास तौर पर पीएम बोरिस जॉनसन पर ही दवाब डालेगी। विपक्ष ये प्रचार करने की कोशिश करेगा कि जब भी देश कोरोना संक्रमण की चपेट में था और पूरे देश में ही लॉकडाउन लगा था, उसी दौरान में खुद पीएम लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते हुए ही पार्टी कर रहे थे और बाद में इसे छुपाने की कोशिश कर रहे थे।