देहरादून में बढ़ते डेंगू के खतरे की बीच जिलाधिकारी सोनिका ने दिए सख्त निर्देश

1

उत्तराखंड में डेंगू का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है, आपको बता दें कि प्रदेश मे अब तक डेंगू के 119 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। गौर करने वाली बात यह है कि इन 119 मामलों में से सबसे ज्यादा मामले देहरादून से सामने आए हैं जी हां देहरादून में अब तक डेंगू के 55 मरीजों की पुष्टि हुई है. जिनमें से अधिकतर मरीज का इलाज चल रहा है तो कुछ ठीक होकर अपने घर पहुंच गए हैं।

वही प्रदेश स्तर पर स्वास्थ्य विभाग सभी लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहा है बता से की राजधानी देहरादून में डेंगू के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है और यहां सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं, लेकिन राहत की बात है कि सभी मरीज जल्द ठीक होकर अपने घर पहुंच रहे हैं।

बताते चलें की राजधानी देहरादून की जिलाधिकारी सोनिका ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह डेंगू से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ जरूरी दवाओं की किट भी मुहैया कराएं। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने अस्पतालों में बने डेंगू वार्ड को भी दुरुस्त कर वहां पर पहुंचने वाले मरीजों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। देहरादून डीएम की ओर से कहा गया है कि स्कूल प्रबंधन सभी बच्चों को फुल ड्रेस कोड में स्कूल आने के लिए निर्देशित करें।