रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सशस्‍त्र सेना ध्‍वज दिवस के सीएसआर सम्‍मेलन में होंगे मुख्‍य अतिथि

2

रक्षा मंत्रालय के पूर्व सैनिक कल्‍याण विभाग ने कल 29 नवंबर 2022 को नई दिल्‍ली में सशस्‍त्र सेना ध्‍वज दिवस के एक सीएसआर सम्‍मेलन के चौथे संस्‍करण का आयोजन किया है। इस आयोजन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुख्‍य अतिथि होंगे। इस कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों, उनकी विधवाओं और उनके आश्रित परिजनों के पुनर्वास और कल्‍याण की दिशा में पूर्व सैनिक कल्‍याण विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों को रेखांकित किया जाएगा और उन प्रयासों के लिए सीएसआर समर्थन हासिल करने की कोशिश की जाएगी।

इस अवसर पर रक्षा मंत्री सशस्‍त्र सेना ध्‍वज दिवस कोष (एएफएफडीएफ) की एक नई वेबसाइट की भी शुरूआत करेंगे। यह नई वेबसाइट परस्‍पर संवाद और उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगी पोर्टल होगा, जिसे एएफएफडीएफ के लिए ऑन-लाइन योगदान को प्रोत्‍साहित करने के लिए विकसित किया गया है। इस अवसर पर राजनाथ सिंह सशस्‍त्र सेना ध्‍वज दिवस के लिए इस वर्ष के प्रचार अभियान का गीत भी जारी करेंगे और साथ ही इस कोष में योगदान करने वाले प्रमुख लोगों को सम्‍मानित भी करेंगे। सशस्‍त्र सेना ध्‍वज दिवस कोष में किए जाने वाले विभिन्‍न निगमों के योगदान के लिए उन्‍हें कंपनी कानून 2013 की धारा 135 के तहत सीएसआर के दायित्‍व को पूरा करने का पात्र माना जाएगा।

इस सम्‍मेलन में रक्षा राज्‍य मंत्री अजय भट्ट, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान, रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने और रक्षा मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के सदस्‍य, पूर्व सैनिक और रक्षा सेवाओं के सदस्य भी इस सम्‍मेलन में भाग लेंगे।