Coronavirus संक्रमण से बचने पूरे थाने ने उठाया ऐसा कदम, जानकर रह जाएंगे हैरान

0

कोरोना वायरस का खतरा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है इस बीच पुलिसकर्मियों ने इस खतरे को कम करने के लिए यह अजीबोगरीब कदम कोरोना वायरस के दिन पर दिन बढ़ रहे मामलों के बाद हर किसी में घबराहट का माहौल है। जिन कंधों पर व्यवस्था बनाए रखने का जिम्मा है वो भी इस वायरस के खतरे से खौफ खाए हुए हैं। इसकी एक बानगी उत्तर प्रदेश के आगरा में नजर आई है। यहां एक पुलिस थाने के पूरे स्टॉफ ने ऐसा कदम उठा लिया जिसे जानकर हर कोई चौंक जाएगा। दरअसल थाने में मौजूद लगभग 75 पुलिसकर्मियों ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अपने सिर को मुंडवा लिया। सुनने में ये बात भले ही अजीब लगे लेकिन पुलिसकर्मियों ऐसा इसलिए किया है क्योंकि उनका मानना है कि इससे कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना फतेहपुर सीकरी थाने की है। इस वजह से करा लिया मुंडन बताया जा रहा है कि थाने के पूरे स्टॉफ ने इस वजह से मुंडन करा लिया है क्योंकि उन्हें लगता है कि बालों से वायरस के चिपके रहने का खतरा है।

एक पुलिसकर्मी के अनुसार लोग मास्क लगाने के साथ सिर भी ढंक लेते हैं। ऐसे में वायरस बालों से चिपक जाता है और उसके बाद उसके मुंह और नाक के जरिये शरीर में फैलने का खतरा बढ़ जाता है। इस वजह से पुलिसकर्मियों ने यह कदम उठाया। EPFO ने दी लाखों कर्मचारियों को दी बड़ी सुविधा, कोरोना संकट में लिया यह अहम फैसला यह भी पढ़ें पुलिसकर्मियों ने कहा नहीं किया कोई उल्लंघन लॉकडाउन के दौरान थाने का स्टॉफ जब गश्त के लिए निकला तो इतनी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों का मुंडा हुआ सिर देखकर लोग हैरान रह गए। इस दौरान कुछ लोगों द्वारा उनका फोटो और वीडियो को लेकर वायरल भी किया गया। वहीं थाने के पूरे स्टॉफ द्वारा मुंडन कराने को लेकर पुलिसकर्मियों का पुलिस अनुशासन के तहत बड़े बाल रखना नियमों के खिलाफ है लेकिन छोटे बाल या सिर मुंडाना किसी तरह के अनुशासन को तोड़ना नहीं है। बताया जा रहा है कि थाने में प्रभारी निरीक्षक के साथ ही 9 उपनिरीक्षक, 15 मुख्य आरक्षी और 49 आरक्षी हैं।

Lockdown के दौरान नहीं मिली शराब तो पी गए पेंट और वार्निश, फिर हुआ ऐसा अंजामयह भी पढ़ें यूपी में तेजी से बढ़ रहे मामले उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य में अब तक लगभग 200 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। देशभर में कोरोना संक्रमित मामले 4000 को पार कर गए हैं।