बिहार दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, CM नीतीश कुमार ने बिहारवासियों को दी शुभकामनाएं

0

बिहार के लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास है, आज हर बिहारवासी बिहार दिवस 2022 मना रहा है, इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी बिहारवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, ‘बिहार दिवस पर प्रदेश के लोगों को बधाई! बिहार का एक गौरवशाली अतीत और समृद्व सांस्कृतिक विरासत है.यहां के कर्मठ व प्रतिभाशाली लोगों ने देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।बिहार के राज्यपाल के रूप में यहां के लोगों का मुझे अत्यंत स्नेह मिला.इस विशेष अवसर पर मेरी शुभकामनाए।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार दिवस के अवसर पर बिहार के लोगों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, बिहार के सभी भाइयों और बहनों को बिहार दिवस की हार्दिक बधाई. मेरी कामना है कि ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत से समृद्ध यह प्रदेश विकास के नए-नए कीर्तिमान स्थापित करता रहे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 22 मार्च को संध्या 5:30 बजे गांधी मैदान के मुख्य मंच से कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे और 24 मार्च को महामहिम राज्यपाल फागू चौहान मुख्य मंच गांधी मैदान से कार्यक्रम का समापन करेंगे. इस बार बिहार दिवस के पूरे कार्यक्रम का थीम जल जीवन हरियाली है। कार्यक्रम का देख-रेख शिक्षा विभाग द्वारा किया जा रहा है, इसमें सभी विभाग की सहभागिता भी सुनिश्चित की गई है।