आम जनता के लिए खुला ऑटो एक्सपो, पहले दिन 35 हजार यात्री पहुंचे

0

ऑटो एक्सपो में शुक्रवार को राजनीतिक दलों के नेता और बॉलीवुड कलाकार भी पहुंचे। शाम को केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल और पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल पहुंचे। दोनों नेताओं ने ओलेक्ट्रा के पवेलियन में पहुंचकर इलेक्ट्रिक बस देखा। वह बस के अंदर गए और बारीकी से खूबियों को जाना। गौतम बुद्ध नगर के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंहके साथ विधायक धीरेंद्र सिंह, विधायक तेजपाल नागर भी रहे ग्रेटर नोएडा। इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में शुक्रवार को ऑटो एक्सपो-2020 आम जनता के लिए खुल गया।

पहले ही दिन कारों को देखने भीड़ उमड़ पड़ी। आयोजकों का कहना है कि पहले दिन 70 हजार लोग वाहनों का दीदार करने पहुंचे। कारों के साथ फोटो खिंचवाने की होड़ लगी रही। वहीं, रेनो के पवेलियन में मुंबई के बैंड धारावी रीलोडे के म्यूजिक शो को देखने लोगों की भीड़ डटी रही। ऑटोमोबाइल कंपनियों ने मीडिया और कॉरपोरेट के लिए वाहन प्रदर्शित किए। सुबह 11 बजे आम जनता के लिए एक्सपो शुरू हुआ। वाहनों को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई। देर शाम तक लोगों की आवाजाही जारी रही।

लोगों ने वाहनों के साथ फोटो खिंचवाए और सेल्फी ली। कुछ युवाओं ने मॉडल्स के साथ भी तस्वीरें लीं। ग्रेट वाल मोटर्स, किआ, मारुति, टाटा, मर्सिडीज के पवेलियन में खूब भीड़ रही। युवाओं ने वाहनों के फीचर्स जानने के लिए कंपनियों के प्रतिनिधियों से संपर्क किया। धारावी रीलोडेड बैंड ने प्लास्टिक की बाल्टी, ड्रम, पानी के केन व प्लास्टिक की बोतल से म्यूजिक शो प्रस्तुत किया। वहीं, बॉलीवुड एक्ट्रेस नफीसा अली ई-वॉलेट के पवेलियन में पहुंची और वाहनों के साथ फोटो खिंचवाए। प्रभारी मंत्री और विधायक भी पहुंचे