अमेरिका में अरुण जेटली का हुआ ऑपरेशन, डॉक्टर्स ने दी 2 हफ्ते बेड रेस्ट की सलाह

1

 केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवाने गए हुए है। मगंलवार को उनका ऑपरेशन भी हो गया है। ऑपरेशन के बाद डाँ ने जेटली को दो हफ्ते आराम की सलाह दी है। इसके ही साथ ही दो हफ्ते तक के लिए अरुण जेटली से वित्त मंत्रालय का जिम्मा भी ले लिया गया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि पीयूष गोयल ही मोदी सरकार के कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेंगे।

बता दें 66 वर्षीय अरुण जेटली 13 जनवरी को अमेरिका गए थे। सूत्रों ने कहा कि इस सप्ताह ही उनकी ‘सॉफ्ट टिश्यू’ कैंसर के लिए जांच की गई थी। हालांकि, इस दौरान भी जेटली सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे। फेसबुक पर पोस्ट लिखने के अलावा उन्होंने मौजूदा मुद्दों पर ट्वीट भी किए।

खबरों के मुताबिक इससे पहले पिछले साल 14 मई को जेटली का एम्स में गुर्दा प्रत्यारोपण हुआ था, उसके बाद से वह विदेश नहीं गए थे। इसी महीने अरुण जेटली को आगामी आम चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार प्रमुख बनाया गया था।

इस बीच, अंतरिम बजट पेश करने से नौ दिन पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल को बुधवार को वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है। इस दौरान अरुण जेटली मंत्री पद पर बरकरार रहेंगे, लेकिन उनके पास कोई पोर्टफोलियो नहीं होगा।

बता दें कि इससे पहले भी जब अरुण जेटली अस्पताल में भर्ती थे, तब भी पीयूष गोयल ने ही वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला था। आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से जेटली के पास वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी है। 14 मई, 2018 से 23 अगस्त, 2018 तक वह बिना पोर्टफोलियो के मंत्री रह चुके हैं। अरुण जेटली इसके अलावा रक्षा मंत्रालय, कॉरपोरेट मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।