spot_img
Homenewsकोलकाता के बाद अब महाराष्ट्र के भिवंड़ी मे गिरा ब्रिज का एक...

कोलकाता के बाद अब महाराष्ट्र के भिवंड़ी मे गिरा ब्रिज का एक हिस्सा, कोई जानमाल की हानि नही

: देश के कोने कोने से बारिश के कारण मकान व ब्रिज गिरने की खबरें आ रही हैं, जिससे देश की व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो रहा है। महाराष्ट्र में ठाने जिले के भिवंडी इलाके में बुधवार को राजीव गांधी पुल का एक हिस्सा गिर गया। इस हादसे में अभी तक किसी भी जानमाल की हानि नही हुई है। मौके पर पहुंची ने ब्रिज के रास्ते को बंद कर दिया है। यह हादसा मंगलवार को कोलकाता में फ्लाईओवर के गिरने के बाद सामने आया है, जिसमें एक की मौत और 25 लोगों के घायल हुए हैं।

इससे पहले भी भिवंडी में ट्रैफिक जैम की समस्या से निजात पाने के लिए मनपा द्वारा बनाए गए राजीव गांधी ओवर ब्रिज पर लगातार हो रही बारिश के कारण जगह-जगह दरार पड़ गई थी, जिससे ब्रिज को ही खतरा उत्पन्न हो गया था। ओवर ब्रिज के ढांचे के खतरे को लेकर ट्रैफिक पुलिस की सूचना पर इससे भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई थी। मनपा आयुक्त ने ओवर ब्रिज में दरार पड़ने की जांच के आदेश भी दिए थे।

यह ब्रिज भिवंडी की ट्रैफिक समस्या को देखते हुए लगभग 10 साल पहले 16 करोड़ की लागत से आगरा रोड स्थित रामेश्वर मंदिर से लेकर बागेफिरदौश मस्जिद तक लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबा ओवर ब्रिज बनाया गया था। राजीव गांधी उड़ान पुल 2006 में बनकर तैयार हुआ था, जिसका उद्घाटन तत्कालीन मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख ने किया था। हालांकि उद्घाटन से पहले ही लोगों ने इसके ढांचे को लेकर विरोध जताया था। इसके बावजूद आनन-फानन में ओवर ब्रिज का उद्घाटन कर दिया गया था। इसके बाद से ब्रिज की हालत खराब होने लगी थी। ब्रिज पर जगह-जगह हुए गड्ढे के कारण दुर्घटनाओं में कई लोगों की जान जा चुकी है। इसके ज्यादातर शिकार दो पहिया वाहन चालक हुए हैं।

यदि आप मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-

यह भी देखे:-