कैंची मेले के लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू की, मुख्यमंत्री धामी ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की

2

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित प्रसिद्ध कैंचीधाम में नीम करौली बाबा के दर्शन करने के लिए रोजाना हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं। पिछले कुछ वर्षों से भारत के विख्यात लोग भी नीम करौली बाबा के दर्शन करने के लिए यहां पहुंच रहे हैं। यहाँ बहुत दूर-दूर से लोग मंदिर में दर्शन के लिए पहुंच रहै हैं। बाबा का आशीर्वाद के लिए विदेश से भी बड़ी-बड़ी हस्तियां कैंचीधाम पहुंच रही हैं। 15 जून को होने वाले मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं। बाबा के दर्शन करने के लिए भक्त यहां आते तो हैं लेकिन उन्हें जाम का सामना करना पड़ता है। जिसके चलते उन्हें काफी परेशानी होती है। 15 जून को होने वाले मेले को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तैयारयों को परखा।

श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने की संभावना

सोमवार को मुख्यमंत्री धामी ने डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत और एसएसपी प्रल्हाद नारायण मीणा समेत अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की। उन्होंने कहा इस साल श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने की संभावना है। इसलिए पहले से ही सभी इंतजाम कर लें। ताकि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। वहीं मंदिर तक पहुंचने के लिए यातायात प्लान और अन्य सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण रूप से कर लें।

यात्रियों को मिलेगी शटल सेवा

डीआईजी ने बताया कि 15 जून को गरमपानी से भीमताल तक का क्षेत्र सात सेक्टर में विभाजित किया जाएगा। और यात्रियों के लिए 300 शटल सेवा भी लगाई जाएंगी। इसके अलावा 14 और 15 जून को भीमताल से कैंचीधाम की ओर भारी वाहनों का जाना भी प्रतिबंधित रहेगा।