spot_img
HomeसेहतHealth A-Zजाने, Sex Life को कैसें कर सकते हैं Improve | Hindi Health...

जाने, Sex Life को कैसें कर सकते हैं Improve | Hindi Health Tips

अगर आप अपनी काम इच्छा में इजाफा कर लाइफ को खुशनुमा बनाना चाहते हैं, तो ये 6 बेहतरीन फूड आपके मूड को बेहतर बना सकते हैं-

1 स्ट्रॉबेरी – जी हां, प्यार के सुर्ख लाल रंग में रंगी खूबसरत स्ट्रॉबेरी आपके प्यार को बढ़ाने और सेक्सी मूड को बनाने के लिए बेहतरीन है। इसमें मौजूद विटामिन-सी और भरपूर एंटीऑक्सीडेंट मिलकर पुरुषों में शुक्राणुओं की वृद्धि‍ करने में सहायक है। वहीं डार्क चॉकलेट के साथ स्ट्राबेरी आपके अंदर कामेच्छा में वृद्धि‍ कर आपका मूड बना सकती है।

2 एवकाडो – विटामिन ई, विटामिन बी6, पोटेशि‍यम और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर यह फल आपके हृदय की रक्षा और बेहतर रक्तसंचार के साथ ही सेक्स लाईफ को भी बेहतरीन बना सकता है।

3 बादाम – बादाम में जिंक, सेलेनियम और विटामिन ई के साथ ही सेक्सुअल हेल्थ और बेहतर सेक्स लाइफ के लिए अन्य जरूरी पोषक तत्व भी होते हैं, जो आपकी कामेच्छा को बढ़ाने साथ-साथ सेहत में भी वृद्धि‍ करते हैं। इसके अलावा बादाम आपके उन अंगों में रक्त का संचार बेहतर करने में भी मददगार होता है।

4 शकरकंद – स्वाद में शकरकंद जितना अच्छा है, उतना ही बेहतर है आपकी सेक्स लाइफ के लिए भी। पोटेशि‍यम, बीटा-कैरोटीन जैसे तत्व आपको ब्लड प्रेशर और हृदय की समस्याओं से बचाकर कामेच्छा और सेक्स लाइफ में इजाफा करते हैं।

5 तिल – तिल में मौजूद जिंक सेक्स लाइफ के लिए बेहतरीन पोषक तत्व है, साथ ही यह टेस्टोस्टेरॉन को उत्प्रेरित कर पुरुषों में शुक्राणुओं की वृद्धि‍ के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण भूमि‍का निभाता है। तो बेहतरीन सेक्स लाइफ और कामेच्छा में वृद्धि‍ के लिए नियमित तिल का सेवन एक बढ़ि‍या तरीका है।

6 तरबूज – गर्मी के दिनों में आने वाला ठंडा, मीठा तरबूज कामेच्छा को बढ़ाने वाले फाइटोन्यूट्रीएन्ट्स से भरपूर होता है और आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में मददगार भी।इसमें मौजूद लाइकोपीन, सिट्रुलीन औी बीटा कैरोटीन जैसे तत्व नसों को आराम देकर सेक्स के प्रति प्रेरित करने में मदद करते हैं।

To subscribe click this link –

#improve #drbole #healthy_tips

Disclaimer- purpose of displaying these medicinal properties of items/herbs on Drbole.com is just for information, patient must approach his/her doctor or ayurvedacharya before using any kind of herbal or allopathic medicine.