spot_img
Homeमंदिर दर्शनLive Darshanकरणी मां के इस मंदिर में सफेद चूहों के दर्शन मात्र से...

करणी मां के इस मंदिर में सफेद चूहों के दर्शन मात्र से ही खुल जाती है भक्तों की किस्मत

करणी मां के इस मंदिर में सफेद चूहों के दर्शन मात्र से ही खुल जाती है भक्तों की किस्मत

करणी मां का यह भव्य मंदिर अपने अंदर कई रहस्य समेंटे हुए है। इस मंदिर की खास बात ये है कि जब आप मंदिर में प्रवेश करेंगे तो आपको कई चूहें देखने को मिलेंगे और अगर आपको इन चूहों में से एक भी सफेद चूहा दिखा तो समझ लीजिए कि मां करणी ने आपको दिव्य दर्शन दे दिए।

मां का ये मंदिर राजस्थान के बीकानेर शहर में स्थित देशनोक जिले में स्थित है।

इस मंदिर के पंडित और स्थानिय लोगों के मुताबिक इस मंदिर में सफेद चूहों के दर्शन से सारी मुसीबतें टल जाती है। ऐसा माना जाता है कि इस मंदिर ने जिसने एक भी सफेद चूहा देख लिया, उसे मानों मां करणी ने स्वयं दर्शन दे दिए।

इस मंदिर में आपको कोई भी चूहा कभी हानि नहीं पहुचाएंगां। साथ ही पयर्टकों और भकतों को भी ये निर्देश दिए जाते हैं कि वे मंदिर परिषद में नीचे देखकर चलें ताकि उनका किसी चूहे के ऊपर पैर ना पड़ जाए।

ऐसा माना जाता है कि इस मंदिर में अगर किसी पर्यटक का किसी चूहे पर पैर पड़ जाए तो उसे तुरंत मां से माफी मांग लेनी चाहिए क्योंकि मान्यता के अनुसार इस मंदिर में किसी चूहे को गलती से भी नुकसान पहुंचाना आपको पाप का भागीदार बना सकता है।

Read: देखिए कैसे कार की सवारी का लुफ्त उठा रहा है ये बछड़ा, देखें ये मजेदार वीडियो
इस मंदिर में आए पर्यटकों का कई बार मंदिर के पंडित से ये सवाल होता है कि चूहे मंदिर परिषद में ऐसे घूमते थे और प्रसाद को झूठा करते हैं तो प्रसाद खराब नहीं हो जाता या इससे उन्हें तरह-तरह की बीमारियां हो सकती हैं।

आपको बता दें कि इन चूहों से किसी भी पर्यटक या भक्त को कोई नुकसान नहीं पहुंच सकता। मान्यता के अनुसार इन चूहों को मां करणी का सेवक माना जाता है।

 

करणी मां का ये मंदिर बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है। आपको एक बार तो इस मंदिर में दर्शन के लिए जरुर जाना चाहिए।