महाराष्ट्र में फिर होगा राजनीतिक विस्फोट: अजित पवार फिर थाम सकते हैं बीजेपी का दामन!

5

महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान रूकने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाड़ी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। इसी बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सांसद सुप्रिया सुले ने बडा बयान दिया है!

बता दें कि सुले ने दावा किया है कि अगले 15 दिन मे दो राजनीतिक विस्फोट होने वाले हैं। सुप्रिया ने कहा कि एक विस्फोट दिल्ली में होगा तो दूसरा विस्फोट महाराष्ट्र में होगा। सुप्रिया का यह बयान ऐसे समय में आया है जब नेता प्रतिपक्ष अजित पवार के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं तो दूसरी ओर एक बड़ा दावा किया जा रहा है कि शिवसेना में दो फाड़ होने के बाद अब इसके एक अन्य घटक दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में भी टूट की खबरें जोर पकड़ रही हैं। चर्चा है कि चाचा-भतीजे यानी शरद और अजित पवार के बीच करीब एक दशक से भी ज्यादा वक्त से चल रही मौन लड़ाई अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुकी है।

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के सियासी हलकों में इन दिनों सबकी जुबान पर चर्चा है कि एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ जाना चाहते हैं। खबर यह भी है कि उन्होंने एनसीपी सुप्रीमो और अपने चाचा शरद पवार से कहा है कि पार्टी को बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल होना चाहिए।

ReadAlso; इलियाना डिक्रूज ने शेयर की गुड न्यूज, जल्द ही बनने वाली हैं मां

सूत्रों के मुताबिक, अजीत ने इसके पीछ दलील दी है कि वह और पार्टी के कई अन्य विधायक विभिन्न एजेंसियों के हाथों परेशानी का सामना कर रहे हैं और अब इसका अंत चाहते हैं, हालांकि शरद पवार बीजेपी के साथ गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं और खबर है कि उन्होंने अपने भतीजे से कह दिया है कि वह अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं। ऐसे में अजीत के करीबियों ने पार्टी के 54 विधायकों में से अधिकांश को अपने पक्ष में करने के लिए संपर्क करना शुरू कर दिया है। दूसरी ओर, पार्टी के पुराने नेताओं ने बड़े पैमाने पर पवार के साथ रहना चुना है और अब यह सुनिश्चित करने के लिए पार्टी विधायकों को फोन मिलाना शुरू कर दिया है कि वे अजित के साथ न जाएं।