मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान का हाथ होने का दावा किया

0

पंजाब पुलिस ने रविवार को दावा किया कि खतरनाक गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह उर्फ बूढ़ा की गिरफ्तारी के बाद सामने आये मादक पदार्थ के मामले में पकड़े गए दो अपराधियों के पाकिस्तान के गिरोहों से संबंध थे। पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि जगदीप सिंह ऊर्फ जग्गा और गुरविंदर सिंह (पहलवान) तीन दिन पहले संगठित अपराध रोकथाम इकाई एवं एसएएस नगर पुलिस के संयुक्त अभियान में पाकिस्तानी सिम कार्ड के साथ पकड़े गये थे । प्रवक्ता ने बताया कि दोनों प्रदेश के तरन तारन जिले के कोट धरम चंद कलां गांव के रहने वाले हैं  वांछित गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह ऊर्फ बूढ़ा को अर्मेनिया से निर्वासित किया गया था और पिछले साल नवंबर में उसके दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया था ।

अबतक की जांच में यह खुलासा हुआ है कि 2014-15 से फरार जग्गा और पहलवान को विभिन्न मार्गों से भारी मात्रा में हेरोईन और जाली भारतीय मुद्रा प्राप्त हुई थी।  प्रवक्ता ने बयान जारी कर बताया कि पाकिस्तान से बड़े पैमाने पर हेरोईन की खेप प्राप्त करने के मामले में ये दोनों खुफिया राजस्व निदेशालय (डीआरआई), राजस्थान पुलिस और पंजाब पुलिस को वांछित थे । उन्होंने बताया कि जग्गा और पहलवान दोनों पिछले पांच साल से गिरफ्तारी से बचते रहे और ये दिल्ली तथा मध्य प्रदेश के बीच ट्रांसपोर्टर के तौर पर काम करते थे उन्होंने बताया कि जांच से पता चला है कि उनके बैंक खातों से बड़े पैमाने पर लेन देन किया गया है । उन्होंने बताया कि आरोपी हवाला के जरिये पाकिस्तान के डीलरों से ड्रग के पैसे मिलते थे।

प्रवक्ता के अनुसार जग्गा 2008 से सीमा पार से हेरोइन की तस्करी में शामिल था, और उसने पहली बार पाकिस्तानी सिम कार्ड का इस्तेमाल किया उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के जेका पहलवान और आबाद अली से जग्गा को अटारी सीमा के निकट रजताल और महावा गांव से मादक पदार्थों की खेप मिली थी । इसके लिए उसने पाकिस्तानी सिम कार्ड का इस्तेमाल किया था जो इस क्षेत्र में काम करता है । प्रवक्ता ने बताया कि फाजिल्का फिरोजपुर सीमा के निकट पाकिस्तानी नागरिक बोदी लम्मा से वह मादक पदार्थों की खेप खरीदता भी था  उनके अनुसार जग्गा पाकिस्तान के नरवाड़ गांव के रहने वाले मलिक के संपर्क में 2015 में आया और तब से अबतक वह उससे बड़े पैमाने पर मादक पदार्थों की खेप प्राप्त कर चुका है ।