लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों की खैर नहीं- डीएम

0
जनपद अंबेडकरनगर के  तेज तर्रार एवं सक्रिय जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील जलालपुर में कहा कि लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को बक्सा नहीं जाएगा। उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि सरकार के मंशा के अनुरुप जो सरकारी योजना है , उन योजनाओं को बिल्कुल निचले स्तर तक के लोगों तक पहुंचाना उसी के अनुरूप जनपद के समस्त अधिकारी और कर्मचारी गण युद्ध स्तर से लग जाए।
उन्होंने यह भी बताया कि अपने कर्तव्यों के निर्वहन में इमानदारी पूर्वक लगने से ही सरकार की मंशा के अनुरुप 101 प्रतिशत खरे उतर पाएंगे। उन्होंने कर्मठता  पूर्वक और ईमानदारी पूर्वक काम करने वाले कर्मचारियों की सराहना भी की ।पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार मिश्र की सराहना करते हुए  कावर यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए धन्यवाद दिए। संपूर्ण संपन्न समाधान दिवस के अवसर पर जनसुनवाई करते समय जिलाधिकारी ग्रामसभा आजनपारा प्रार्थी धर्मेंद्र कुमार के प्रार्थना पत्र पर तहसीलदार के पेशकार सत्यप्रकाश  श्रीवास्तव, रजिस्ट्रार कानूनगो मायाराम वर्मा, राजस्व निरीक्षक प्रवेश कुमार एवं लेखपाल लालचंद के ऊपर वरासत दर्ज करने की 3 महीने लगभग विलंब की वजह से इन कर्मचारियों के ऊपर बिफर पड़े।
संबंधित फाइल को अपने पास रख लिए और सख्ती दिखाते हुए उन्होंने आदेशित किया कि यदि अब इन काश्तकारों के साथ किसी भी प्रकार की ज्यादती की गई तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा। और उन्होंने 2 घंटे के अंदर वरासत दर्ज करने एवं नाम संशोधन को सुधारने के लिए आदेशित किए । गौरतलब है कि प्रार्थी धर्मेंद्र कुमार की शिकायत थी कि वह 3 महीने से तहसील के इन कर्मचारियों के पास चक्कर लगा रहा है लेकिन उसकी वरासत न तो दर्ज हुआ और न ही जो नाम गलत हुआ है उसको सुधारा गया है। इसी बात पर जिलाधिकारी इन कर्मचारियों के ऊपर सख्ती दिखाते हुए आइंदा ऐसी गलती ना करने की हिदायत दी।