जल्द आ सकता है फिल्म मिस्टर इंडिया का दूसरा भाग

0

अनिल कपूर-श्रीदेवी की सुपरहीट फिल्म मिस्टर इंडि‍या आज भी लोगो के दिलो पर राज कर रही है हालांकि अब इस फिल्म के 32 साल पूरे हो गए हैं। इस फिल्म ने उस समय हिंदी सिनेमा पर अपनी एक अलग छाप छोड़ी थी और शायद इसीलिए फिल्म का चार्म आज भी बरकरार है। यही वजह है कि इस फिल्म के सीक्वल बनने को लेकर लंबे समय से चर्चा होती ही रही है। हाल में मिस्टर इंडिया के सीक्वल को लेकर कई खबरें सुनने को मिली। फिल्म का सीक्वल कब बनेगा, अब इसे लेकर फिल्म के प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने जवाब दिया है।
फिल्म के प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने कहा कि सबसे पहले इस फिल्म का रीबूट बनाने की तैयारी में है, फिर इसकी फ्रेंचाइजी पर काम किया जाएगा। हमारे पास इसका काफी स्ट्रक्चर तैयार है। लेकिन इस पर काम कब शुरू होगा ये तय नहीं हुआ है। ये जरूर है कि फिल्म पर काम जल्द शुरू करेंगे।
बोनी कपूर ने बताया कि 1980 में इस फिल्म को 4 करोड़ के बजट में बनाया गया था। ये उस वक्त किसी भी फिल्म के लिए बहुत बड़ी रकम थी। हमने वर्सोवा में इसका सेट बनाया था। इस फिल्म में अमरीश पुरी ने मोगैंबो का आइकॉनिक रोल निभाया था। फिल्म में श्रीदेवी को अलग अंदाज में फैंस के लिए देखना एक सरप्राइज था। इससे पहले उन्हें एक ग्लैमरस एक्ट्रेस के तौर पर देखा जाता था। बतौर अभीनेत्री उनका यह किरदार लोगो को काफी पसंद आया था।
बोनी कपूर ने कहा कि फिल्म के बाद लोगों का नजरिया श्री के लिए बदला था, वो एक पावरफुल एक्ट्रेस बन गई थीं। अनिल को फिल्म ने जबरदस्त लाइमलाइट दी। श्री के बाद मेरे पास इस फिल्म का सीक्वल बनाने की एक नहीं कई वजहें हैं।
मिस्टर इंडिया को शेखर कपूर ने डायरेक्ट किया था। लेकिन क्या वो आगे के सीक्वल को भी बनाएंगे? इस पर बोनी कपूर का कहना है कि शेखर अगर व्यस्त नहीं हुए तो जरूर वो इस फिल्म को डायरेक्ट कर सकते हैं।
बता दें कि मिस्टर इंडिया के 32 साल पूरा होने पर अभिनेता अनिल कपूर ने एक खास पोस्ट शेयर किया था। अनिल ने लिखा कि बच्चों के अनुकूल एक्शन सीन ने मिस्टर इंडिया को आइकॉनिक बना दिया। मैं फिल्म की 32वीं एनिवर्सिरी को उस व्यक्ति को समर्पित करना चाहता हूं जिन्होंने इस अविस्मरणीय पल को संभव बनाया। वीरू देवगन एक शानदार इंसान थे और मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-