पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार तीसरे दिन इतनी रुपये की गिरावट

0

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल के दामों में कमी का असर भारत में दिखनी शुरु हो गई है। पिछले तीन दिनों से लगातार पट्रोल-डीजल के दाम लगातार घटने से लोगों को कुछ राहत जरुर मिली है। शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 39 पैसे घटकर 81.99 रुपये प्रति लीटर हो गई, वहीं मुंबई में 38 पैसे घटकर 87.46 रुपये प्रति लीटर हो गई।

वहीं, डीजल के दाम दिल्ली में 12 पैसे और मुंबई में 13 पैसे प्रति लीटर घटे हैं. दिल्ली में डीजल अब 75.36 रुपये और मुंबई में 79 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार तीन दिन से कटौती जारी है। इससे आम जनता को कुछ राहत मिली है। 

बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। गुरुवार को ईंधन की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई.।शुक्रवार और उसके बाद शनिवार को भी यह कटौती जारी है।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल जारी है। इसके चलते ईंधन की कीमतें भी ऊपर नीचे जा रही हैं। अगले महीने ईरान पर अमेरिका की तरफ से लगाए जाने वाले प्रतिबंध के चलते कच्चे तेल की कीमतें आसमान पर जाने आशंका है।

देश में पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी से आम लोगों में गुस्सा है। विपक्ष आरोप लगाता रहा है कि पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों के लिए सरकार जिम्मेदार है। वहीं सरकार का कहना है कि कीमतें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तय होती हैं। इसमें 15 दिन का औसत देखा जाता है।