AIR INDIA में जय हिन्द बोलने को अनिवार्य करने पर महबूबा मुफ्ती ने दिया ये बड़ा बयान

1

एयर इंडिया ने सोमवार को अपने केबिन और कॉकपिट क्रू के लिए नया आदेश जारी किया था। इसके मुताबिक, अब से AIR INDIA  के सभी प्लेन में हर घोषणा के बाद सभी कर्मचारियों को ‘जय हिंद’ बोलना होगा। इस संबंध में एयर इंडिया के डायरेक्टर ऑपरेशंस अमिताभ सिंह ने सोमवार को एडवाइजरी जारी किया था। वहीं, इस आदेश के बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती का बयान आया है।

महबूबा मुफ्ती ने एयर इंडिया के ‘जय हिंद’ बोलने वाले आदेश पर तंज कसा और कहा कि “ये थोड़े आश्चर्य की बात है कि आम चुनावों के नजदीक, देशभक्ति के जोश ने आसमान को भी नहीं बख्शा”। महबूबा मुफ्ती ने पुलवामा हमले के वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधा था। महूबबा मुफ्ती ने कहा था कि “एयर स्ट्राइक पर सवाल करने वालों को देशद्रोही कहना गलत और चौंकाने वाली बात है”।

आपको बता दें की महबूबा मुफ्ती ने जमात-ऐ-इस्लामी पर लगे प्रतिबंघ पर भी केन्द्र सरकार को आड़े हाथ लिया था। महबूबा ने ट्वीट किया था “लोकतंत्र विचारों का संघर्ष होता है, ऐसे में जमात-ए-इस्लामी पर पाबंदी लगाने की दमनात्मक कार्रवाई निंदनीय है और यह जम्मू कश्मीर के राजनीतिक मुद्दे से अक्खड़ और धौंस से निपटने की भारत सरकार की पहल का एक अन्य उदाहरण है। “