केजरीवाल मिर्च हमला: आरोपी को भेजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

1

दिल्ली सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय के बाहर एक व्यक्ति ने मंगलवार को उन पर लाल मिर्च का पाउडर फेंका। दिल्ली पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया और इस घटना के संबंध में देर आईपी एस्टेट थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई। मिर्च पाउडर फेंकने वाले अनिल शर्मा तो तीस हजारी कोर्ट ने 14 दिनों के लिए म्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपी अनिल शर्मा पर IPC की धारा 186, 323, 334, 506 के तहत मुकदमा दर्ज है। इससे पहले आरोपी अनिल शर्मा को बुधवार तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया।Image result for केजरीवाल मिर्च हमला:बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) ने इस हमले को ‘राजनीति से प्रेरित’ बताया और कहा कि मुख्यमंत्री पर हमले के लिए भाजपा ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर साजिश रची। आप ने आरोप लगाया कि केजरीवाल पर यह तीसरा हमला है ।केजरीवाल मिर्च हमला: आरोपी को भेजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत मेंवहीं दिल्ली सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय के बाहर उनपर लाल मिर्च का पाउडर फेंके जाने की घटना के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री पर हमले के लिए भाजपा ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर साजिश रची है।
सिसोदिया ने कहा कि भाजपा की ‘‘ओछी चाल’’ के आगे उनकी पार्टी नहीं झुकेगी। आम आदमी पार्टी (आप) ने इस हमले को ‘राजनीति से प्रेरित’ बताया और आरोप लगाया कि हमलावर नारायणा इलाके के भाजपा नेता के साथ जुड़ा हुआ है।केजरीवाल मिर्च हमला: आरोपी को भेजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत मेंआम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा मे हुई इस चूक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह और दिल्ली पुलिस को जिम्मेदार ठहराया था, जिसके बाद बुधवार को पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्टर जारी करते हुए दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा है।
जारी हुए पोस्टर में देखा जा सकता है कि पार्टी ने पोस्टर में दिल्ली पुलिस, महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे का जिक्र किया है। जिसमें ये बताने की कोशिश की गई है कि अगर आज महात्मा गंधी की हत्या हुई होती तो दिल्ली पुलिस का बयान कैसा होता।

पार्टी की तरफ से किए गए ट्वीट के मुताबिक दिल्ली पुलिस का बयान कुछ ऐसा होता ‘गोडसे जी जब महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दे रहे थे तभी दिवाली पर चलने वाली ट्वॉय गन उनकी जेब से नीचे गिर गई और उससे गोली चल गई’।Image result for केजरीवाल मिर्च हमला:बता दें कि इस बारे में दिल्ली पुलिस की ओर से जारी हुए बयान में कहा गया है कि अनिल कुमार की जेब से मिर्च पाउडर जैसा कुछ नीचे गिर गया था लेकिन यह स्पष्ट नहीं किया कि अनिल ने मिर्च पाउडर फेंका है या नहीं। बयान में कहा गया कि व्यक्ति अनिल कुमार शर्मा के पास एक पाउच था जिसमें मिर्च पाउडर जैसा कुछ था। आरोपी अनिल से पूछताछ मे पुलिस को बताया कि वह उनके कामकाज से खुश नहीं है जिसके चलते उसने मुख्यमंत्री पर हमला किया। हिरासत मे लिए जाने के बाद से अनिक लगातार अपने बयान बदल रहा है।