टेस्ट का दूसरा दिन टीम इंडिया के नाम, WI की आधी टीम पवेैलियन लौटी

1

भारत वेस्टइंडिज के बीच राजकोट के सौराष्ट्र स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडिज ने 6 विकेट खोकर 96 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडिज की तरफ से रॉसटन चेस 27 रन और कीमो मंडेला 13 रन बनाकर नाबाद लौटे।  वहीं कैरिबियन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। ब्रैथवेट 2 और पॉवेल 1 रन बना कर आउट हो गए।

इससे पहले भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 649 रन पर पारी घोषित की थी। जहां विराट और पृथ्वी शॉ  के शानदार शतक के बाद रवींद्र जडेजा ने धमाकेदार नाबाद सैकड़ा पूरा किया। वहीं रिषभ पंत ने 92 रनों की आकर्षक पारी खेली।

भारत की तरफ से गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी पेश की और कैरिबियन खिलाड़ियों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। भारत की तरफ से शमी ने 6 ओवर फेंक कर 2 विकेट अपने नाम किया तो वहीं जडेजा, कुलदीप और अश्विन के खाते में एक-एक विकेट आए।

भारत की पहली पारी

टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और महज 3 रन के कुल स्कोर पर लोकेश राहुल पवेलियन लौट गए। उन्हें शेनॉन गैब्रिएल ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। राहुल शून्य पर आउट हुए। पुजारा लुईस के ओवर में ऑफ साइड से बाहर की गेंद से छेड़छाड़ की कोशिश में विकेटकीपर शेन डॉउरिच को कैच दे बैठे और अपने घरेलू मैदान पर 16वां टेस्ट शतक जड़ने से चूक गए। पुजारा ने 130 गेंदों का सामना करते हुए 86 रनों की बनाए। पृथ्वी बिशू की गेंद पर इस लेग स्पिनर को वापस कैच दे बैठे। उन्होंने अपने आधे से अधिक रन बाउंड्री से बटोरे। पृथ्वी ने 154 गेंदों पर 19 चौकों की मदद से शानदार 134 रन की पारी खेली। इसके बाद रहाणे 41 और रिषभ ने 92 रनों की पारी खेली तो जडेजा ने पारी को आगे बढ़ेते हुए शानदार 100 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह भारत ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन 9 विकेट खोकर 649 रनों पर पारी घोषित कर दिया।