आईपीएल में इनके शानदार गेंदबाजी से जीता था चेन्नई, अब पांड्या की जगह किया गया शामिल

1

एशिया कप के ग्रूप मैच में भारत-पाकिस्तान के मैच के दौरान हरफनमौला हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद भारतीय खेमे में धोनी की कप्तानी में आईपीएल में खेल चुके दीपक चहर को शामिल किया गया है। चहर ने अपने आक्रमक गेंदबाजी से आईपीएल में खूब सुर्खिया बटोरी थी। जिसके बाद उन्हें पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना है। चहर ने चेन्नई की टीम के लिए 10 विकेट चटकाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। चहर के इस शानदार प्रदर्शन के कारण उनकी खूब तारीफ हुई थी।

क्यों हुए पांड्या बाहर?

हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी करते समय पीठ में खिंचाव आ गया था, जिसकी वजह से वो बीच मैदान पर गिर गए थे। उन्हें इतनी ज्यादा तकलीफ थी कि वो उठ कर भी खड़े नहीं हो पा रहे थे। इसी वजह से उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा।

आइपीएल में चेन्नई के लिए चहर ने गेंदबाज़ी की शुरुआत की थी। टूर्नामेंट के बीच में चहर जब अनफिट हो गए थे तो चेन्नई की गाड़ी जीत की पटरी से उतर गई थी, क्योंकि उस दौरान सीएसके को शुरुआत में विकेट न लेने का खामियाज़ा भुगतना पड़ रहा था। लेकिन जैसे ही चहर फिट हुए तो धौनी ने उन्हें तुरंत प्लेइंग इलेवन में शामिल किया और चेन्नई की टीम फिर से जीतने लगी। धौनी ने चहर को इस बार उन सभी मैच में शामिल किया जिनमें वो फिट थे।

क्या पांड्या की कमी पूरा कर पाएंगे चहर

दीपक चहर भले ही बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं लेकिन वो पूर्ण ऑलराउंडर नहीं हैं। टीम में उनको ज्यादातर गेंदबाज के तौर पर शामिल किया जाता है जो थोड़ी-बहुत बल्लेबाजी कर लेता है। भारतीय टीम को अब अपना अगला मैच सुपर-4 में शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है।