उत्तराखंड में बैन हुई, सारा- सुशांत की केदारनाथ

2

देशभर में 7 दिसंबर को रिलीज हुई है, सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म केदारनाथ पर उत्तराखंड में बैन लग गया है। केदारनाथ पर लव जेहाद, भगवान का अपमान और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है। केदारनाथ मंदिर के पुजारियों ने भी मूवी का विरोध किया है। उत्तराखंड में बैन हुई, सारा- सुशांत की केदारनाथहालांकि गुरुवार को उत्तराखंड हाईकोर्ट ने मूवी पर बैन से इंकार किया था।
उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के मद्देनजर मूवी को बैन कर दिया है। हाल ही में बीजेपी ने फिल्म को बैन करने की मांग की थी। मूवी पर लव जेहाद को प्रमोट करने का आरोप लगा। बीजेपी ने मूवी के टैगलाइन और टाइटल पर भी आपत्ति जताई है।

मूवी को पहले उत्तराखंड के सीएम और सरकार की तरफ से पास कर दिया गया था। लेकिन स्थानीय पार्टियों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। बुधवार को उत्तराखंड सरकार ने बीजेपी नेता सतपाल सिंह महाराज की अध्यक्षता में 4 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया था।उत्तराखंड में बैन हुई, सारा- सुशांत की केदारनाथसतपाल महाराज ने कहा, ”हमारी कमेटी ने सीएम को सिफारिश भेज दी है। फैसला किया गया कि कानून व्यवस्था की समीक्षा की जानी चाहिए। हमने जिला मजिस्ट्रेट से शांति बनाए रखने को कहा है। सभी ने फैसला किया है कि केदारनाथ फिल्म को बैन किया जाना चाहिए। फिल्म राज्य में हर जगह बैन हो गई है.”।