केरल के पथानामथिट्टा में जनसभा को संबोधित करते समय पीएम मोदी ने किया , जेपी आंदोलन को याद

3

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम (Assam) में चुनाव प्रचार के बाद अब दक्षिण भारत का रुख कर चुके हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी यहां 4 चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पथानामथिट्टा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने तमिलनाडु के मदुरै में एक जनसभा को संबोधित किया। मदुरै में पीएम मोदी ने तमिलनाडु के विकास के वादे से लेकर विपक्षी दलों को आड़े हाथों लिया।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि लोकनायक जेपी नारायण के नेतृत्व में, हमने 1970 के दशक में भ्रष्टाचार विरोधी और आपातकाल विरोधी आंदोलन के दौरान इसकी एक झलक देखी। तानाशाही और भ्रष्टाचार को दूर करने और हमारे संविधान की रक्षा के लिए विभिन्न विचार धाराओं के लोग एकजुट हुए। मैं आज केरल में इसी तरह की भावना देख रहा हूं। केरल के लोग भाजपा और एनडीए के विकास के एजेंडे को देख और समझ रहे हैं। वे हमारे कार्यक्रमों और नीतियों से संबंधित हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज के इतिहास में ऐसे समय होते हैं जब लोग अत्याचार, गलत शासन और उत्पीड़न के खिलाफ एक स्वर में बोलते हैं। इन पलों में लोग सत्ता में बैठे लोगों को बहुत स्पष्ट संदेश देते हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि केरल के लोग देख रहे हैं कि भाजपा राजनीति में प्रगतिशील और शिक्षित लोगों को लाने के लिए खड़ी है। मेट्रोमैन ई श्रीधरन जैसे सम्मानित पेशेवरों की सक्रिय उपस्थिति एक गेमचेंजर रही है।

तमिलनाडु और केरल में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इसको लेकर आज पीएम दो बार तमिलनाडु और दो बार केरल के बीच उड़ान भरेंगे। पीएम मोदी ने गुरुवार सुबह 8.30 बजे अपनी यात्रा दिल्ली से शुरू की थी। 36 घंटे में अपने सफर में पीएम मोदी का चार राज्यों में सात रैलियां करने का कार्यक्रम है। गुरुवार को तीन रैलियां कर चुके हैं। सात रैलियां आज शुक्रवार को करेंगे। बीजेपी मीडिया सेल के संयोजक अनिल बलूनी ने ट्वीट कर ये जानकारी शेयर की। बलूनी ने ट्वीट कर लिखा- दिल्ली से असम, असम से पश्चिम बंगाल, पश्चिम बंगाल से तमिलनाडु, तमिलनाडु से केरल-पीएम मोदी करेंगे 36 घंटे में 5000 किमी से अधिक का सफर और चार राज्यों में चुनाव प्रचार।

सवा 4 बजे प्रधानमंत्री कन्याकुमारी में जनसभा को संबोधित करेंगे। कन्याकुमारी में जनसभा के बाद पीएम मोदी फिर केरल जाएंगे और वहां वह सवा 6 बजे तिरुवनंतपुरम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।