Home news उत्तराखंड: CM पुष्कर धामी ने खटीमा में किया मतदान, लोगों से की...

उत्तराखंड: CM पुष्कर धामी ने खटीमा में किया मतदान, लोगों से की वोट डालने की अपील

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है, वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी खटीमा निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। सीएम धामी खटीमा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव भी लड़ रहे हैं। धामी के साथ उनकी पत्नी गीता धामी और उनकी मां विष्णु देवी भी वोट डालने पहुंची।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए सभी नागरिकों से अपने मताधिकार का सही उपयोग करने और राज्य में एक विकासात्मक सरकार चुनने की अपील की।

धामी कहा, ने मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि अच्छी सरकार बनाने, प्रदेश और राष्ट्र के हित के लिए सभी लोग आगे आएं और मतदान करें,  उसके बाद ही वे जल पान करें।

धामी ने विश्वास जताया कि उत्तराखंड की जनता भाजपा को 60+ सीटों पर लाएगी। उन्होंने कहा,  हमारी सभी योजनाओं ने उत्तराखंड के लोगों के लिए एक ढाल प्रदान की है,  जनता अच्छी तरह से जानती है कि राज्य के विकास के लिए कौन काम कर सकता है।

ये भी पढ़े- इसरो का मिशन 2022: कल सुबह ठीक 5:59 बजे दो इओएस-04 के साथ उड़ान भरेगा PSLV-C52

देहरादून में राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या सिंह ने बताया सभी जगहों पर सुरक्षा बल तैनात है। राज्य में शांति के साथ मतदान चल रहा है। मैं सभी से अपील करतीं हूं कि वे अपना मतदान ज़रुर करें।

अधिकारी सौजन्या सिंह ने कहा कि मेरी सभी मतदाताओं से अपील है कि वह निडर और निर्भीक होकर ज्यादा से ज्यादा वोट डालें। अगर किसी का नाम वोटर लिस्ट में है और वोटर आईडी नहीं है तो इसके लिए 12 निर्धारित पहचान प्रमाणों में कोई भी एक साथ लेकर जाएं। सभी बूथों पर कोविड से बचाव के पुख्ता इंतजाम हैं।

उत्तराखंड राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने देहरादून में अपनी बेटी आरुषि निशंक के साथ मतदान किया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता सतपाल महाराज ने पौड़ी ज़िले के चौबट्टाखाल क्षेत्र में मतदान किया। उन्होंने कहा,  आज चौबट्टाखाल विधानसभा में मैंने पहला वोट डाला। सभी लोगों से आग्रह हैं कि वे अपने घरों से बाहर निकलें और वोट डालें।

ये भी पढ़े-सिंगापुर एयर शो-2022 में भारतीय वायुसेना का तेजस दिखाएगा अपना करतब

Exit mobile version