Home news चारधाम यात्रा के लिए ऑफलाइन पंजीकरण आज से शुरू

चारधाम यात्रा के लिए ऑफलाइन पंजीकरण आज से शुरू

उत्तराखंड में 10 मई से चारधाम यात्रा गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही शुरू हो जाएगी। उत्तराखंड सरकार की ओर से चारधाम यात्रियों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा दी जाती है , इससे यात्रा करने वाले श्रद्धालु घर बैठे पंजीकरण करा रहे हैं। साथ ही प्रदेश में प्रवेश करने वाले यात्रियों को भी जगह-जगह ऑफलाइन पंजीकरण की सुविधा दी जाती है।

पर्यटन विभाग की ओर से चारधाम यात्रा के लिए बुधवार से हरिद्वार और ऋषिकेश में सुबह सात से शाम सात बजे तक ऑफलाइन पंजीकरण भी खोल दिए गए हैं । धर्मनगरी में भी ऑफलाइन पंजीकरण के लिए छह काउंटर बनाए गए हैं। इन पर हर धाम के लिए पांच-पांच सौ यात्रियों के पंजीकरण किए जाएंगे। केंद्रों पर पंजीकरण के लिए इंटरनेट सुविधा, लाइट, बिजली के साथ ही यात्रियों के बैठने के लिए कुर्सियां, हवा और ठंडे पानी की व्यवस्था की गई है। श्रद्धालुओं कि यात्रा को सुखद रखने के सभी प्रयास किये जा रहे हैं।

इसके साथ ही आने वाले चारधाम यात्रियों के वाहनों को रोशनाबाद स्थित एआरटीओ दफ्तर परिसर से ग्रीनकार्ड दिए जाएंगे। विभाग की ओर से ग्रीनकार्ड बनाने के लिए एक विशेष काउंटर बनाया गया है। इससे चारधाम वाहन चालकों को सुलभता से ग्रीनकार्ड मिल सकेंगे ।

Exit mobile version