Home राज्य Kashmir कश्मीर में सेना -पुलिस का जॉइंट ऑपरेशन, आतंकवादियों से मुठभेड़ जारी

कश्मीर में सेना -पुलिस का जॉइंट ऑपरेशन, आतंकवादियों से मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. कश्मीर जोन पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इसकी जानकारी दी है. मुठभेड़ कुलगाम के रेडवानी पाइन इलाके में चल रही है. लश्कर के ठिकानों की मौजूदगी का इनपुट मिलने पर सुरक्षाबलों ने इस इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. कश्मीर जोन पुलिस ने कहा है कि फिलहाल मुठभेड़ जारी है और आगे के विवरण की प्रतीक्षा है.

आपको बता दें कि 4 मई की रात को आंतकवादियों ने घात लगाकर पुंछ इलाके में वायुसेना के काफिल पर हमला किया था. इस हमले में 1 जवान शहीद हो गया था जबकि 4 घायल हो गए थे. यह हमला तब हुआ जब वायुसेना का काफिला सुरनकोट इलाके से सनाई टॉप की ओर जा रहा था. इस हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

जंगल में भागने का है संदेह

सैन्‍य अधिकारियों को आतंकवादियों के उसी समूह की संलिप्तता का संदेह है, जिन्होंने पिछले साल 21 दिसंबर को बुफ़लियाज़ में सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें चार सैनिक मारे गए थे और तीन घायल हो गए थे.
भारतीय वायुसेना के काफिले में शामिल ट्रकों में से एक को हमले का सबसे अधिक खामियाजा भुगतना पड़ा, जिसमें कई गोलियां उसकी विंडस्क्रीन और साइड में लगी हैं. अधिकारियों ने संदेह है कि हमले को अंजाम देने के बाद आतंकवादी पास के जंगलों में भाग गए.

Exit mobile version