हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत खंडवा में तैराक युवाओं के समूह ने नदी में तिरंगा फहराकर आजादी का मनाया जश्न

0

Azadi Ka Amrit Mahotsav: देश में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान चलाया है. ऐसा ही एक अभियान खंडवा में अनोखे तरीके से मनाया जा रहा है. तैराक युवाओं के समूह ने नदी में तिरंगा फहराकर आजादी का जश्न मनाया। इतना ही नहीं तैराकी करते हुए बीच नदी में भारत माता के जयकारे भी लगाए गए. सोशल मीडिया पर अनोखे तरीके से हर घर तिरंगा अभियान का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

पीएम मोदी बोले- इस जज्बे को प्रणाम

इस प्रयास की सराहना खुद PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर की है। PM ने ट्वीट कर कहा कि इस जज्बे को प्रणाम! तिरंगे के प्रति अतुलित सम्मान का यह साहसिक दृश्य भारतीयों के उत्साह और उमंग को दर्शाता है।

वायरल वीडियो खंडवा स्थित नागचुन तालाब और अबना नदी का है। वीडियो में पानी के बीच तिरंगे झंडे को फहराया जा रहा है, साथ ही पानी के अंदर ही तिरंगे को सलामी भी दी जा रही है। ये लोग खंडवा के लहरों के राजा ग्रुप के सदस्य हैं। उनके इस प्रयास की सराहना खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर की है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि इस जज्बे को प्रणाम! तिरंगे के प्रति अतुलित सम्मान का यह साहसिक दृश्य भारतीयों के उत्साह और उमंग को दर्शाता है।

https://twitter.com/MP_MyGov/status/1558382055171362816?s=20&t=SFFThcwhSqCE90rnYr4unA

वायरल वीडियो में दिख रहे तैराक ‘लहरों के राजा’ ग्रुप से जुड़े हुए हैं. उन्होंने अमृत महोत्सव के तहत शुरू हुए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का हिस्सा बनते हुए काम किया. खंडवा स्थित नागचुन तालाब और अबना नदी का दृश्य लोगों को बहुत अच्छा लग रहा है. तैराक युवाओं ने बीच पानी में तिरंगे झंडे को फहराकर सलामी दी है. तैराक दल लहरों के राजा ग्रुप का तिरंगा अभियान 15 अगस्त तक जारी जारी रहेगा. बता दें कि इस बार देश 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है. इसी कड़ी में लहरों के राजा ग्रुप ने नागचुन तालाब और अबना नदी के बीचोबीच गहराई में उतरकर तिरंगा फहराया।