गुजरात में भाजपा की प्रचंड लहर है, यहां ‘चप्पा-चप्पा भाजपा है, बीजेपी के लिए गुजरात आदर्श है- CM योगी आदित्यनाथ

0

गुजरात: पहली दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हुआ तो दूसरे चरण के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धुआंधार चार जनसभाओं को संबोधित किया। गुरुवार को यहां छठवें दिन प्रचार में उतरे। गुजरात में भाजपा प्रत्याशी बुलडोजर बाबा की रैलियों और रोड शो की काफी जोरशोर से मांग कर रहे हैं। पिछले 5 दिनों में योगी आदित्यनाथ ने पीएम के गृह राज्य में 15 रैली गुरुवार को जोड़कर कुल 19 और 3 रोड शो किए। इनमें उमड़ी भीड़ यह बता रही थी कि योगी आदित्यनाथ की मांग हर राज्यों में यूपी जैसी ही है।

माफिया के प्रति जीरो टालरेस की नीति, विकास के लिए मछली की आंख जैसी दृष्टि और सुशासन के लिए सख्त प्रशासक की भूमिका निभाने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ के आने मात्र से गुजरात में प्रत्याशियों की बांछे खिल जा रही है। गुरुवार को योगी आदित्यनाथ ने वायड, धनेरा, धांयुका और बाघोडिया विधानसभा क्षेत्र में रैली की। कांग्रेस की विफलता और आम आदमी पार्टी के दोहरे चरित्र को बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने केंद्र और प्रदेश सरकार के कार्यों का भी जिक्र किया।

 

वायड विधानसभा सीट से प्रत्याशी भीखीबेन परमार के पक्ष में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अरावली के साथ ही हिंदू सूर्य महाराणा प्रताप की चर्चा आती है। इन पहाड़ियों ने मध्यकाल में मुगल आक्रांताओं को नाको चने चबवाया था। अरावली ने कभी भी दुश्मन के सामने घुटने नहीं टेके। संघर्ष की यह प्रेरणा स्वाधीनता आंदोलन के दौरान भी प्राप्त होती रही। आज का दिन अत्यंत महत्वपूर्ण है। एक ओर यहां की 89 विधानसभा सीटों पर मतदान चल रहे है तो दूसरी और इसी दिन गुजरात के गौरव नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने जी-20 की कमान संभाली है। एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना साकार हो रही है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत आतंकवाद, अलगाववाद, नक्सलवाद से मुक्त हो गया। गुजरात विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। आने वाली बीजेपी सरकार आयुष्मान भारत बीमा का लाभ 5 से बढ़ाकर 10 लाख करेगी। गांव हो या गरीब, किसान हो या नौजवान, डबल इंजन की सरकार ने समाज के सभी तबके का विकास किया है। कांग्रेस का एजेंडा की है। आम आदमी पार्टी जनभावनाओं से खिलवाड़ करती है, जबकि गुजरात बीजेपी के लिए आदर्श राज्य बना है। सातवीं बार आपको बीजेपी को चुनना है।

बनासकांठा की धानेरा सीट से बीजेपी उम्मीदवार भगवान भाई चौधरी के लिए यूपी के सीएम ने वोट मांगा। सीएम योगी ने कहा कि अन्नदाता किसानों ने गुजरात के दूसरे नंबर के सबसे बड़े जनपद को परिश्रम और पुरुषार्थ से एशिया की सबसे बड़ी बनास डेयरी दी। विपरीत परिस्थितियों में भी परिवर्तन कैसे लाया जा सकता है, गुजरात की धरती ने यह भी बताया। बनासकाठा इसका जीता जागता उदाहरण है। 50 वर्ष पहले बनी यह डेयरी एशिया की सबसे बड़ी डेयरी के रूप में नाम बढ़ाती हुई लाखों किसानों के जीवन में परिवर्तन लाई । यह गो माता की रक्षा भी कर रही है। जिस धरती पर गो माता की रक्षा होती है, वहां कभी अभाव नहीं हो सकता। यह पुण्य की धरती है। कांग्रेस और आप देश के विकास और सुरक्षा में बाधक है। इन्हें वोट देकर लोकतांत्रिक अधिकार न खराब करें। सीएम ने पूछा कि क्या कोरोना की वेक्सीन के लिए किसी से पैसा लिया गया, जवाब मिला- नहीं यूपी में अब दंगा नहीं होता, दंगाई सब्जी बेच रहे है। ठेला लगाकर गले में तख्ती लटकाकर चलते हैं और कहते हैं कि जान बख्श दो अब कुछ न करेंगे। यह कार्य केवल बीजेपी कर सकती है।