राष्ट्रीय हिन्दू दल ने काशी के 21 मंदिरों में लगाए लाउडस्पीकर, अजान के वक्त बजाई जाएगी हनुमान चालीसा

0

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आयी है. यहां पर राष्ट्रीय हिन्दू दल ने 21 मंदिरों में लाउडस्पीकर लगाया गया है। उनका कहना है की यूपी की अध्यात्म एवं धर्म की नगरी काशी में सुबह की शुरुआत अब अजान की आवाज से नहीं बल्कि हनुमान चालीसा के पाठ से होगी। राष्ट्रीय हिन्दू दल ने इसके लिए काशी के 21 मंदिरों में लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर इसकी शुरुआत कर रही है।

राष्ट्रीय हिन्दू दल अध्यक्ष हिन्दू नेता रोशन पाण्डेय ने बताया कि रोज सुबह सुबह तेज आवाज में काशी वासियों को अजान की आवाज सुनना पड़ता हैं। जिससे सभी को परेशानी होती है इसलिए हम लोगों ने ये निर्णय लिया है कि अब सुबह की शुरुआत मधुर हनुमान चालीसा की पाठ से होगी और इसके लिए शुरुआती तौर पर काशी के 21 मंदिरों में लाउडस्पीकर लगवाया जा रहा है।

नेता रोशन पाण्डेय ने आगे कहा कि धीरे-धीरे इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी और प्रदेश के प्रत्येक जिले में राष्ट्रीय हिन्दू दल के कार्यकर्ताओं द्वारा इसका विस्तार किया जाएगा। राष्ट्रीय हिन्दू दल अध्यक्ष रोशन पाण्डेय ने कहा कि हमारा मकसद शौहार्द बिगाड़ना नहीं है बल्कि काशी की धार्मिक संस्कृति को बढ़ावा देना है। समय के साथ-साथ लाउडस्पीकरों की संख्या को प्रदेश के प्रत्येक जिले तक बढ़ाया जाएगा। ताकि सभी जगह हिन्दू धार्मिक संस्कृति बनी रहे।

रोशन आगे कहते है कि जो पहले वैदिक मंत्रों से सुबह की शुरुआत होती थी वह अब मस्जिदों से बजने वाले अजान से हो रही है। यह समझ में नहीं आ रहा है कि हम काशी में रह रहे हैं या काबा और मदीना में? इसलिए हम इस मुहिम की शुरुआत हनुमान जन्मोत्सव से कर रहे हैं।