शपथग्रहण में छाए केजरीवाल के “नायक” और “सिंहम” वाले पोस्टर

0

दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल आप समर्थक बेहद उत्साहित दिखे। समर्थकों ने इस दौरान ‘दिल्ली के बेटे केजरीवाल’ के पोस्टर भी लहराए जिनमें उन्हें “नायक” और “सिंहम” दर्शाया गया था। केजरीवाल ने विधानसभा चुनावों में भारी मतों से विजयी बनाने के लिए दिल्लीवासियों का धन्यवाद दिया औ ‘‘अपने बेटे’’ को आशीर्वाद देने के लिए शपथ ग्रहण समारोह में आने का अनुरोध किया था।

एक पोस्टर में ‘अन्ना टोपी’ पहने हुए केजरीवाल को नायक फिल्म के अभिनेता अनिल कपूर के तौर पर दिखाया गया था और इस पर लिखा था “नायक 2 की फिर वापसी। ” पोस्टर के बारे में पूछने पर आप समर्थक जगेंद्र सिंह ने कहा कि जिस तरह फिल्म “नायक” में अनिल कपूर ने बदलाव किए थे उसकी तरह केजरीवाल ने देश की राजनीति बदल के रख दी है इसलिए दोनों नायकों की तुलना करना लाजमी है।

एक अन्य पोस्टर पर अरविंद केजरीवाल की तुलना बालीवुड फिल्म “सिंहम’’ के हीरो अजय देवगन से की गई थी। पोस्टर पर केजरीवाल को पार्टी का चुनाव चिन्ह झाड़ू पकड़े दिखाया गया था और लिखा था, “ दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल- सिंहम रिटर्न्स 3”। पोस्टर पर “अब हिंदू-मुस्लिम मुद्दे नहीं, काम के आधार पर देश चलेगा” का संदेश लिखा था। अरविंद केजरीवाल रामलीला मैदान में रविवार को हजारो की भीड़ के सामने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।