25 मार्च को योगी आदित्यनाथ का ‘राजतिलक’, सोनिया-मुलायम से लेकर अंबानी-अडानी, बॉलीबुड और बड़े उद्योगपतियों को भी भेजा शपथ ग्रहण समारोह का न्योता

2

उत्तर प्रदेश: योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में लाखों लोगों के सामने यूपी के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। योगी लगातार दूसरी बार यूपी के सीएम बनने जा रहे हैं। उनके शपथ ग्रहण समारोह के लिए खास तैयारियां की जा रही हैं। शपथ ग्रहण समारोह के लिए भारतीय जनता पार्टी बड़े पैमाने पर तैयारियां कर रही है। एयरपोर्ट से इकाना स्टेडियम और बीजेपी कार्यालय तक विशेष रूट पर सजावट की जा रही है। लखनऊ में 130 चौराहों को खास तरह से सजाया गया है।

योगी सरकार के योजनाओं के पोस्टर हर चौराहे पर लगे

लखनऊ में शपथ समारोह के लिए हर चौराहे और रोड को स्वागत पोस्टरों और भगवा रंग से रंग दिया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सहित कई नेताओं के पोस्टर लगाए गए हैं। योगी सरकार के योजनाओं के पोस्टर भी लगवाए गए हैं। हर चौराहे पर भगवा कपड़े से सजावट की गई है, जिसके साथ ही बीजेपी के झंडे लगाए गए हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बीजेपी शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पांच उपमुख्यमंत्रियों को बुलावा भेजा है।  इसके अलावा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए यूपी के बड़े उद्योगपतियों को भी न्योता भेजा गया है।

बड़े मठों के साधू संतों को भी बुलावा भेजा

नाथ संप्रदाय समेत सभी बड़े मठों के साधू संतों को भी बुलावा भेजा गया है। बाबा रामदेव, मथुरा, वृंदावन, अयोध्या हरिद्वार समेत देश के कई राज्यों से जुड़े संतों को भी निमंत्रण दिया गया है।  यही नहीं पार्टी ने यूपी के चुनावी अभियान में लगे करीब 2500 प्रवासी कार्यकर्ताओं को भी बुलाया है।

योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों के नेताओं को निमंत्रण भेज दिया गया है। शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई नामी शख्सियतों को निमंत्रण भेजा गया है। इनमें विपक्षी दलों के नेता तो शामिल ही हैं, लेकिन कई बिजनेसमैन और फिल्मी सितारों को भी निमंत्रण भेजा गया है।

समारोह में विपक्षी दलों के नेताओं को भी न्योता

विपक्ष से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सहित तमाम विपक्षी दलों के नेताओं को भाजपा की तरफ से निमंत्रण पत्र भेजा गया है।

बड़े उद्योगपतियों को भी न्योता भेजा

इसके अलावा उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिंद्रा सहित दर्जनों उद्योगपतियों को भी शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण भेजा गया. बॉलीवुड से अक्षय कुमार, कंगना राणावत, अजय देवगन, बोनी कपूर, अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री सहित कई डायरेक्टर-प्रोड्यूसर और कलाकारों को निमंत्रण भेजा गया है।

इस शपथ ग्रहण के गवाह उत्तर प्रदेश के कोने-कोने से आए करीब 45 हजार बीजेपी कार्यकर्ता भी बनेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी के विस्तारक और दूसरे राज्यों के प्रवासी कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए 25 मार्च को शाम 4.30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे।