छत्तीसगढ़ में फिर हुआ नक्सली हमलाः 4 जवान शहीद व 3 लोगों की मौत

0

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर दंतेवाड़ा में भारतीय सेना के जवान नक्सलियों का निशाना बन गऐ। सीआईएसएफ जवानों की बस को निशाना बनाते हुए उसे बम से उड़ा दिया, इस हमले में चार जवान शहीद हो गए जबकि तीन आम नागरिक भी मारे गए हैं।
बता दें कि, छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा नक्सलियों का दबदबा है और आए दिन यहां सीआईएसएफ जवानों से उनके मुठभेड़ की खबरें आती रहती हैं। अभी हाल ही में नक्सलियों सीआईएसएफ की एक और गाड़ी को निशाना बनाया था जिसमें हमारे जवान शहीद हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज जो घटना हुई उसके लिए नक्सली काफी दिनों से योजना बना रहे थे।

छत्तीसगढ़ में फिर हुआ नक्सली हमलाः 4 जवान शहीद व 3 लोगों की मौतयह घटना बचेली एरिया की है, जब सीआईएसएफ जवानों की गाड़ी उस स्थान से गुजरी तो हमले की फिराक में पहले से तैयार बैठे नक्सलियों ने मौका देखकर विस्फोटक पदार्थ फेंककर गाड़ी को उड़ा दिया। इस हमले के चलते कुल सात लोगों की मौत हो गई। राज्य में विधानसभा चुनाव के मतदान से कुछ समय पहले ही हुई इस घटना से सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हुए हैं।
बता दें कि, राज्य में विधानसभा चुनाव होेने हैं जिसको लेकर वहां के नक्सलियों ने अपना विरोध भी दर्ज किया है। नक्सलियों ने वहां के लोगों को भी मतदान देने से मना किया है और उन्हें धमकी भी दी है। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि दंतेवाड़ा जिले के बचेली थाना क्षेत्र के अंतर्गत बचेली से आकाश नगर के मध्य नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक मिनी बस को उड़ा दिया है।छत्तीसगढ़ में फिर हुआ नक्सली हमलाः 4 जवान शहीद व 3 लोगों की मौतइस घटना में बस के चालक, परिचालक और हेल्पर की मौके पर ही मौत हो गई इस घटना में चार जवान भी शहीद हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को तैनात किया गया है। दंतेवाड़ा में 12 नवंबर को वोटिंग होगी और उसके लिए ही जवान चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए हैं, लेकिन नक्सलियों ने धमकी दी है कि वे राज्य में शांतिपूर्ण चुनाव नहीं होने देंगे।