आपदा में आप को मिला अवसर, खुद को बताया बनेंगे भाजपा-कांग्रेस का विकल्प

0

कभी नेहरु इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग के सर्वेसर्वा रहे कर्नल अजय कोठियाल अब आप के जरिए उत्तराखंड में सियासी भूचाल मचाए हुए हैं। कर्नल अजय कोठियाल ने केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्यों को करते हुए ही, सरकारी पद पर रहते हुए यूथ फाउंडेशन नाम की संस्था खोली थी, जिसके तहत उन्होंने उत्तराखंड के कई दूरवर्ती इलाकों में युवाओं को फौज में भर्ती होने के लिए ट्रनिंग देनी शुरु की। जाहिर है कि कर्नल अजय कोठियाल का युवाओं में खासा असर है और इसी बात को अब आम आदमी पार्टी और कोठियाल मिलकर अब भुनाने में जुटे हैं, वार सीधे उत्तराखंड की तीरथ रावत वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हो रहा है और आप को बताया जा रहा है विकास के लिए एकमात्र विकल्प।अजय कोठायिल ने कहा आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में जनता को भाजपा व कांग्रेस का विकल्प देगी। उन्होंने कहा कि दोनों दलों को प्रदेश की जनता परख चुकी है, अब आम आदमी पार्टी परिवर्तन की नई लहर लेकर आई है। ऋषिकेश में कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर कार्य करते हुए एक रोल मॉडल प्रस्तुत किया है

उन्होंने केजरीवाल के विकास मॉडल और स्वयं के पहाड़ी इलाको में किए हुए विकास कार्यों के अनुभव का इस्तेमाल उत्तराखंड के विकास के लिए करने का दावा किया है। कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि मजबूत इच्छाशक्ति के से सुनियोजित ढंग से दिल्ली का विकास मॉडल दूरवर्ती पहाड़ी इलाकों में भी लागू किया जा सकता ह।NIMS और पर्वतारोहण के अपने अनुभव का इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन और तीर्थाटन ही नहीं, Adventure Sports से भी देश दुनिया के युवाओं को आकर्षित किया जा सकता है।

कर्नल कोठियाल ने ये भी दावा किया कि आप अगले साल होने वाले चुनावों में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।और इसके लिए जोर शोर से तैयारी की जा रही है। लेकिन जब खुद के चुनाव लड़ने की बात आई तो किस सीट से लड़ेंगे इस बात को वो टाल गए। इतना जरुर कहा कि वो मैदानों की बजाए, पहाड़ में ऊपरी विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ेंगे।