J&K: सुरक्षाबलों-आतंकियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए 8 आतंकी, एक की तलाश जारी

2

J&K: सुरक्षाबलों-आतंकियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए 8 आतंकी, एक की तलाश जारी

पुलवामा- जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। इस गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने आठ आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का खास कमांडो बताया जा रहा है। बता दें पुलवामा में पिछले तीन दिनों में आतंकियों और सेना के बीच हुई ये छठीं मुठभेड़ थी। जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कन्फर्म किया कि मुठभेड़ में मारे गए आठ आतंकियों में से एक आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का खास कमांडो शमी सोफी था।

सुरक्षाबलों को त्राल इलाके में दो आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद से ही इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी था। इसी ऑपरेशन के चलते सुरक्षाबलों की आंतकियों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद का खास कमांडो मारा गया। इस सर्ज ऑपरेशन के तहत तलाश की जा रही दो आतंकियों में से एक को सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराया गया है, वहीं दूसरे की तलाश अब भी जारी है।

आईजी विजय कुमार ने शम सोफी के बारे में जानकारी देते हुए आगे बताया कि शम सोफी का पूरा नाम शमीम सोफी है। शमीम को सरक्षाबलों द्वारा 2004 में भी गिरफ्तार किया था। 2004 में शमीम को PSA Act के तहत गिरफ्तार किया गया था, पर उसे दो साल बाद छोड़ दिया गया, जिसके बाद से ही वो आतंकी संगठनों के साथ सक्रिय हो गया। शमीम सोफी पाकिस्तान से आए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को जम्मू-कश्मीर में पनाह देने का काम करता था।

Read: पीएम मोदी ने अवसंरचना विकास के लिए गतिशक्ति-राष्ट्रीय मास्टर प्लान का किया शुभारंभ