JioTrue5G दिल्ली-एनसीआर को कवर करने वाला पहला ऑपरेटर बना

3

जियो अब दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और अन्य प्रमुख स्थानों सहित पूरे दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में ट्र-5जी सेवाएं प्रदान करने वाला एकमात्र ऑपरेटर है। जियो तीव्र गति से सबसे उन्नत ट्र-5जी नेटवर्क दे रहा है, जो अब इस प्रमुख हिस्सों को कवर करता है। यह परिवर्तनकारी नेटवर्क सभी महत्वपूर्ण इलाकों और क्षेत्रों में मौजूद होगा, जिसमें अधिकांश आवासीय क्षेत्र, अस्पताल, स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय, सरकारी भवन, ऊंची सड़कों, मॉल और बाजारों, पर्यटन स्थलों और होटलों, टेक-पार्क, सड़कें, राजमार्ग और महानगर जैसे उच्च भीड़ वाले क्षेत्रों तक सीमित नहीं है। इस मौके पर जियो के प्रवक्ता ने कमेंट किया, “राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर क्षेत्र के अधिकांश हिस्से को कवर करना हमारे लिए गर्व की बात है। जियो अपनी ट्र 5जी पहुंच का तेजी से विस्तार कर रहा है और इस क्षेत्र में नियोजित ट्र-5जी नेटवर्क के एक बड़े हिस्से को पहले ही रिलीज कर चुका है।”

इस मौके पर जियो के प्रवक्ता ने कमेंट किया, “राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर क्षेत्र के अधिकांश हिस्से को कवर करना हमारे लिए गर्व की बात है। जियो अपनी ट्र 5जी पहुंच का तेजी से विस्तार कर रहा है और इस क्षेत्र में नियोजित ट्र-5जी नेटवर्क के एक बड़े हिस्से को पहले ही रिलीज कर चुका है।” “ट्र-5जी सेवाओं के साथ पूरे दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में मौजूद रहने वाला यह एकमात्र ऑपरेटर है। हर भारतीय को ट्र-5जी देने के लिए जियो के इंजीनियर चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।” दिल्ली-एनसीआर में लाखों जियो उपयोगकर्ता पहले से ही जियो वेलकम ऑफर का आनंद ले रहे हैं, जिसमें वे बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps+स्पीड तक असीमित डेटा का अनुभव करते हैं,

यह 4जी नेटवर्क पर शून्य निर्भरता के साथ स्टैंड-अलोन 5जी आर्किटेक्चर के कारण संभव है। 700 मेगाहट्र्ज, 3500 मेगाहट्र्ज और 26 गीगाहट्र्ज बैंड और कैरियर एग्रीगेशन में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और सबसे अच्छा मिश्रण है जो कैरियर एग्रीगेशन नामक एक उन्नत तकनीक का उपयोग करके इन 5जी आवृत्तियों को एक मजबूत ‘डेटा हाईवे’ में जोड़ता है।