महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर में लागू की गई ‘नीतियों’ को विफल बताते हुए केंद्र सरकार पर सवाल

3

श्रीनगर और पुलवामा में बीते दिन आतंकियों द्वारा दो गैर-स्थानीय मजदूरों की हत्या के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि इनमें से किसी भी निर्दोष नागरिक की मौत नहीं होनी चाहिए थी। जम्मू कश्मीर में दिनों दिन बढ़ती ‘टारगेट किलिंग’ की घटनाओं की निंदा करते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने इसके लिए केंद्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने  जम्मू-कश्मीर में लागू की गई ‘नीतियों’ को विफल बताते हुए केंद्र सरकार पर सवाल उठाए और कहा कि केंद्र शासित प्रदेश के लोगों तक बातचीत के जरिए पहुंचने की जरूरत है।

श्रीनगर में वेंडर की हत्या के बाद जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया कि, ‘एक स्ट्रीट वेंडर पर आज के हमले की कड़ी निंदा करती हूं, जिसकी दुखद मौत हो गई। इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं रचनात्मक बातचीत शुरू करके जम्मू-कश्मीर के लोगों तक पहुंचने की तत्काल आवश्यकता को पुष्ट करती हैं।’ महबूबा मुफ्ती ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘गैर स्थानीय स्ट्रीट वेंडर जो अपनी पत्नी और परिवार के साथ घर जा रहा था, वह मरने के लायक नहीं था।

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादी दिनों दिन ‘टारगेट किलिंग’ की कायराना वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। बीते दिन श्रीनगर और पुलवामा में आतंकियों ने गैर-स्थानीय नागरिकों को निशाना बनाया। दोनों जगहों पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में बिहार के बांका जिले के अरविंद कुमार शाह और उत्तर प्रदेश निवासी के सगीर अहमद ने दम तोड़ दिया।

श्रीनगर में शनिवार को आतंकवादियों ने स्ट्रीट वेंडर अरविंद कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि श्रीनगर शहर के ईदगाह पार्क के पास आतंकियों ने गैर स्थानीय अरविंद को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने अरविंद के मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलवामा जिले में भी आतंकियों ने गैर स्थानीय बढ़ई सगीर अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी। सगीर अहमद उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का रहने वाला था।