Bijapur Encounter: जंगल में मिले 17 और जवानों के शव, अब तक 22 शहीद; 9 नक्सली भी ढेर

1

 

सुकमा-बीजापुर में हुए नक्सलियों के हमले में सुरक्षाबलों के 22 जवान शहीद हो गए हैं. इस एनकाउंटर में 9 नक्सली भी मारे गए हैं. बीजापुर जिले के एसपी कमलोचन कश्यप ने यह जानकारी दी है.

 

छत्तीसगढ़ के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस उप महानिरीक्षक ओपी पाल ने बताया कि शुक्रवार रात बीजापुर के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना थी. इसके बाद उसी  रात बीजापुर और सुकमा जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कोबरा बटालियन, DRG और STF के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था. इस टुकड़ी में करीब 2 हजार जवान शामिल थे.

शनिवार दोपहर कई घंटे तक चली मुठभेड़

न्होंने बताया कि शनिवार दोपहर करीब 12 बजे बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर जोनागुड़ा गांव के करीब सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई. सूत्रों के मुताबिक इस मुठभेड़ में नक्सलियों के PLGA समूह के लोग शामिल थे. यह मुठभेड़ करीब 3 घंटे से अधिक समय तक चली. इस घटना में शनिवार को कुल 5 जवानों की शहादत की जानकारी मिली थी, जो रविवार तक कुल 22 हो गई. इस घटना में 30 जवान भी घायल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली का शव बरामद किया गया है. मुठभेड़ में नक्सलियों को भी काफी नुकसान होने की खबर है.

राष्ट्रपति ने घटना पर जताई संवेदना

बीजापुर एनकाउंटर में 22 जवानों की शहादत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संवेदना जताई है. राष्ट्रपति ने ट्वीट करके कहा,’छत्तीसगढ़ में माओवादी विद्रोह से जूझते हुए सुरक्षाकर्मियों की हत्या गहरी पीड़ा का विषय है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना. राष्ट्र उनके दर्द को साझा करता है और इस बलिदान को कभी नहीं भूलेगा.’