spot_img
Homenewsटीवी पर जयाप्रदा करेंगी वापसी, ’परफेक्ट पति’ से खेलेंगी नई पारी

टीवी पर जयाप्रदा करेंगी वापसी, ’परफेक्ट पति’ से खेलेंगी नई पारी

 रामपुर से दो बार सांसद रही फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा के पीछे वर्तमान समय में तमाम राजनैतिक पार्टीयां पीछे है, लेकिन जयाप्रदा का इस समय धारावाहिक ’परफेक्ट पति’ में ध्यान केंद्रित है। फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा को 80 के दशक में सरगम, कामचोर और शराबी फिल्मों में देखने के लिए युवाओ को लम्बी लाईन में खड़े होना पड़ता था। फिल्म सरगम में गूंगी गुड़िया का किरदार कर जयाप्रदा ने अपने नृत्य “डफलीवाले डफली बजा“ में धूम मचाई। वहीं फिल्म शराबी में ’मुझे नौलखा मंगा दे’ से लोगो में अपनी अमिट छाप छोड़ी।

जयाप्रदा ने बड़े पर्दे पर अनगिनत हिंदी फिल्मों जैसे सती सावित्री, गंगा जमुनी सरस्वती, पति परमेशवर, तुम मेरे स्वामी, कानून की आवाज, मेरा जुग जुग जीवन सावरैया आदि में अभिनय कर परिवारिक वेशभूषा में खुबसूरत साड़ी, बहुत सारे आभूषण, सिन्दूर और धार्मिक भजन के माध्यम से फिल्मी दुनिया में परिवार के दर्शको में अपनी जगह बनाई और एक मजबूत व सामाजिक महिला का रोल अदा किया। अब जन्माष्टमी के अवर पर छोटे पर्दे पर जयाप्रदा ने शुरूआत कर दी है और एंड टीवी पर प्रसारित धारावाहिक ’परफेक्ट पति’ में वह भजन कर धार्मिक व सामाजिक महिला के रूप में सास का रोल अदा करते हुये दिखाई दे रही है। यह रोल दर्शको को बहुत पसंद आ रहा है।
 
जयाप्रदा छोटे पर्दे पर प्रसारित ’परफेक्ट पति’ की भूमिका को लेकर बहुत खुश है और कहती है कि मै ओर दूसरे धारावाहिक की बात नही करती, लेकिन इस ’परफेक्ट पति’ में मेरा चरित्र बिल्कुल अलग है और समाज को एक नई सोच जरूर देगा। पहली बार सास का रोल अदा कर रही है, पहले मैं सास का रोल करने से बहुत झिझकती थी, क्येाकि आम तौर पर सास की सभी बुराई करते है। वास्तविक जीवन में इन दिनों रिश्ते कैसे विकसित हो रहे हैं। एक दुष्ट सास के दिन गए, क्योंकि आजकल अक्सर बहू और सास दोनों पूर्णकालिक महिलाएं काम कर रही हैं और एक-दूसरे को बेहतर समझती हैं। उन्होने ने बताया कि उन्होने तमिल, मलयालम, कन्नड, बंगाली आदि क्षेत्रीय फिल्मों पर भी हस्ताक्षर किए हैं। तेलुगू और कन्नड़ फिल्में पाइपलाइन में इंतजार कर रही हैं, जो जल्दी ही रिलीज होने वाली है।
जयाप्रदा ने कहा कि लोग मुझे आज भी ’गौरी है कलाईयां’ गाने से याद करते है, यह जानकर मुझे  बहुत खुश होती है। मैं ’परफैक्ट पति’ एक राजस्थानी चरित्र कर रही हूॅ। इसमें वह एक राजस्थानी लड़की की भूमिका निभा रही है। इसमें मेरा रोल राजश्री राठौर के रूप में है। एक औरत जिसके जीवन में कई रंग हैं। वह एक मजबूत महिला है, एक गतिशील महिला अभी तक बहुत प्यार करती है। स्पष्ट रूप से, टेलीविजन अंत में दिनों के लिए गैर स्टॉप शूटिंग के साथ बहुत चुनौतीपूर्ण है। हालांकि मैं इसका आनंद ले रही हूं। मैं हर दिन कुछ नया सीख रही हूँ। यह मेरे लिये एक अच्छा अनुभव।
जयाप्रदा ने राजनीति की चर्चा करते हुये कहा कि अभी लोकसभा चुनाव का काफी समय है। फिर भी हर दिन नई अटकलें होती रहती है। कुछ कहते हैं कि मैं जगन की पार्टी में शामिल हो रही हूं। कुछ कहते हैं, मैं रामपुर वापस जा रही हूँ। अन्य कहते हैं, मैं भाजपा में शामिल हो रही हूं। ऐसा लगता है कि मेरी मांग बहुत ज्यादा हूं। लेकिन वास्तव में फिलहाल मैं ’परफेक्ट पति’ पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हूं। और जब राजनीति का समय आयेगा, तब देखा जायेगा।
इस की जानकारी उनके मीडिया प्रभारी एवं प्रतिनिधि रहे मुस्तफा हुसैन ने दी।
यह भी देखें-