आपात स्थिति में खेत में उतरा भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर

1

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे तकनीकी खराबी आने पर वायुसेना के हेलिकाप्टर एमआई-35 को आपात स्थिति में एक खेत में उतारना पड़ा। हेलिकाप्टर में पायलट सहित पांच जवान सवार थे। ये सभी सुरक्षित हैं। हनुमानगढ़ जिले के धोलीपाल और किकरवाली गांव के बीच आपात स्थिति में हेलिकाप्टर के उतारे जाने से आसपास के ग्रामीणों में हलचल हो गयी और काफी भीड़ जमा हो गई। भारतीय वायुसेना का एमआई-35 अटैक हेलिकाप्टर है । यह दुश्मनों पर हमला करने के साथ माल वाहन में भी काम आता है।

सूचना मिलने पर हनुमानगढ़ सदर,संगरिया और सादुलशहर पुलिस थानों की टीम मौके पर पहुंची । कुछ देर बाद वायुसेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। अब तक यह साफ नहीं हो सका कि हेलिकाप्टर में ऐसी क्या तकनीकी खराबी हुई, जिसके कारण आपात स्थिति में उतारना पड़ा।

जानकारी के अनुसार सूरतगढ़ वायुसेना स्टेशन से मंगलवार सुबह हेलिकाप्टर एमआई-35 ने उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के कुछ देर बाद पायलट को तकनीकी खराबी का अहसास हुआ तो धोलीपाल और किकरवाली के बीच स्थित खेत में हेलिकाप्टर को आपात स्थिति में उतारा गया।

सदर पुलिस थाना अधिकारी ने बताया कि हेलीकाप्टर को सुरक्षित उतार लिया गया। पुलिस के जवानों ने वायुसेना के अधिकारियों से हेलिकाप्टर को आपात स्थिति में उतारे जाने के बाद विभिन्न मुददों को लेकर चर्चा की। इससे पहले गांव के नजदीक खेत में सेना का हेलिकाप्टर गिरने की अफवाह के चलते ग्रामीण खेतों की तरफ दौड़े। मौके पर जाकर देखा तो पता चला कि हेलिकाप्टर को आपात स्थिति में उतारना पड़ा।