कोरोना वायरस को लेकर  गाजियाबाद  के स्कूल अलर्ट

0

नोएडा के एक स्कूल में बच्चों में कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद गाजियाबाद के स्कूल भी अलर्ट हो गए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं इनडिपेंडेंट स्कूल्स फेडरेशन ऑफ इंडिया जिला गाजियाबाद के पदाधिकारियों ने सभी स्कूलों को एडवाइजरी जारी की है। इनडिपेंडेंट स्कूल्स फेडरेशन के अध्यक्ष डा. सुभाष जैन ने बताया कि स्कूलों को कहा गया है कि गेट के ऊपर सेनेटाइजर मशीन लगाई जाए, जिससे छात्र-छात्राएं उससे हाथ साफ करने के बाद स्कूल में प्रवेश करें।

गेट पर सभी छात्र-छात्राओं को मास्क उपलब्ध कराए जाएं। खासी जुकाम होने पर छात्र-छात्राओं को स्कूल न आने को कहें। उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दें। स्कूल के अंदर डी-125 केमिकल से पोछा लगाया जाए। उधर जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त और बेसिक शिक्षा अधिकारी ब्रजभूषण चौधरी ने भी माध्यमिक स्कूल एवं परिषदीय स्कूलों को सतर्कता बरतने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने शिक्षक-शिक्षिकाओं से कहा है

कि बच्चों का विशेष ध्यान रखें। बच्चों को बताएं कि वह हाथ अच्छी तरह धोएं। खांसते या छींकते समय अपना मुंह ढक लें और हाथ साफ न हों तो आंखों, नाक और मुंह को छूने बचें। उधर, छह मार्च को आइएमए भवन में जिले के सभी निजी स्कूलों के प्रिंसिपल की वर्कशॉप आयोजित की गई है। इसमें प्रिंसिपल को स्कूलों में बच्चों को साफ-सफाई के बारे में जागरूक करने को लेकर जानकारी दी जाएगी।