आप पार्षद ताहिर हुसैन पार्टी से निलंबित, हत्या और हिंसा के आरोप में एफआईआर दर्ज

0

दिल्ली में नागरिकतता कानून को लेकर हो रही हिंसा का दोषी आप पार्षद ताहिर हुसैन को माना जा रहा है। इस आरोप के बाद ताहिर हुसैन को आम आदमी पार्टी ने पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। इसके साथ ही दयालपुर पुलिस थाने में हुसैन के खिलाफ धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। ताहिर पर आरोप था कि उन्होंने हिंसा भड़काई है, उनके घर का उपद्रवियों ने इस्तेमाल किया।

दबाव बढ़ने पर पार्टी तुरंत ही एक्शन लेने पर आ गई और पुलिस ने भी अंकित शर्मा के कत्ल के आरोप में ताहिर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। अब सवाल यहां ये उट रहे हैं कि पुलिस क्या ताहिर को अरेस्ट भी करेगी? पार्षद ताहिर हुसैन के घर से पत्थरबाजी, पेट्रोल बम फेंकने और छत पर मौजूद दर्जनों उपद्रवियों की तस्वीर जब वायरल हुई तो बवाल मच गया। शुरू में तो आप नेता ने आरोपों से इंकार करते हुए खुद को प्रताड़ित साबित करने की कोशिश की।

इंटीलेंस ब्यूरो (आईबी) के अफसर अंकित शर्मा के पिता ने ताहिर के खिलाफ पुलिस ने ताहिर हुसैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और मर्डर के आरोप में आईपीसी की धारा 302, 201, 365, 34 के तहत केस दाखिल हुआ है। वायरल विडियो में उपद्रवियों के साथ दिखने वाले ताहिर हुसैन की पहले फैक्ट्री सील की गई, कुछ घंटों में हत्या का केस दर्ज हुआ और बाद में जांच पूरी होने तक आप ने प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।